अयोध्या के स्कूल में छात्रा से गैंगरेप, मर्डर!

63
  • छु्ट्टी के दिन स्कूल बुलाकर छात्रा से गैंगरेप और मर्डर

  • स्कूल प्रबंधन ने परिजनों से कहा- झूले से गिरकर मरी बच्ची

  • तीसरी मंजिल से गिरकर छात्रा की मौत हत्या या हादसा

अयोध्या। गैंगरेप और हत्या का ये मामला अयोध्या के निजी सनबीम स्कूल का है स्कूल के प्रधानाचार्य ने फोन करके छात्रा को स्कूल बुलाया था और इसके बाद ये घटना घटी। हादसा कैसे हुआ, लड़की छत पर कैसे पहुंची और कैसे छत से गिरी यह मामला अभी भी संदेह के घेरे में है।

अयोध्या में शुक्रवार की सुबह शहर के प्रतिष्ठित सनबीम स्कूल में कक्षा 10 की छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में एक सनसनीखेज मोड़ आ गया है। अभी तक जहां स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा परिजनों को छात्रा के झूले से गिर जाने के कारण मृत्यु हो जाने की बात कह कर धोखा दिया जा रहा था।

वहीं पुलिस द्वारा स्कूल का सीसीटीवी चेक करने के बाद देखा गया है कि छात्रा स्कूल की छत से नीचे गैलरी में गिरी थी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में स्कूल प्रशासन के ऊपर संदेह की लकीरें पहले से ही खींच गई थी वहीं सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पूरा मामला संदेह के घेरे में है।

पुलिस की प्राथमिक जांच में यह भी मामला सामने आया है कि स्कूल प्रशासन ने परिजनों और पुलिस को धोखे में रखा और जिस जगह पर छात्रा गिरी थी उस जगह से खून के निशान भी साफ कर दिए थे जो कि निश्चित रूप से साक्ष्यों को मिटाने का अपराध है।

इस मामले में शनिवार की दोपहर छात्रा के परिजनों की तहरीर पर स्कूल की प्रिंसिपल स्कूल के प्रबंधक और एक गेम टीचर के खिलाफ गैंग रेप की साजिश करना, हत्या कर साक्ष्य मिटाने सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस ने मुख्य आरोपी गेम टीचर अभिषेक कनौजिया को गिरफ्तार कर लिया है। इस दर्दनाक घटना में मृत हुई छात्रा के परिजनों ने थाना कैंट मे लिखित तहरीर दी है।

आरोप लगाया कि शुक्रवार को स्कूल में छुट्टी होने के बावजूद एक साजिश के तहत स्कूल की प्रिंसिपल रश्मि भाटिया ने उनकी बेटी को स्कूल में बुलाया जिसके बाद स्कूल के प्रबंधक बृजेश यादव और गेम टीचर अभिषेक कनौजिया ने मिलकर उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया। घटना को छिपाने के लिए उसे छत से नीचे फेंक दिया। इसके कारण उसकी मृत्यु हो गई।

परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने स्कूल के प्रबंधक बृजेश यादव, प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया और गेम टीचर अभिषेक कनौजिया के खिलाफ गैंगरेप, गैंगरेप की साजिश करना, हत्या और हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने, पाक्सो एक्ट की गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इस पूरे मामले में बेहद शर्मनाक पहलू यह है कि छुट्टी के दिन आखिर छात्रा स्कूल क्यों गई थी और प्रिंसिपल से मुलाकात के कुछ ही मिनट बाद स्कूल की छत से नीचे गिर गई, जिसके बाद आरोपियों ने छात्रा के शव को घटनास्थल से हटाया और वहां पर लगे खून के दाग को भी साफ कर दिया।

इसके बाद परिजनों को यह सूचना दी गई कि उनकी बेटी झूले से गिर गई है और उसे अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। काफी समय तक स्कूल प्रशासन पुलिस और परिजनों को गुमराह करता रहा, लेकिन जब सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया तो सारी सच्चाई सामने आ गई है। इस मामले में स्कूल के गेम टीचर को परिजनों ने मुख्य आरोपी बताया है जबकि अन्य लोगों को इस घटना में शामिल बताया है।

इस दर्दनाक घटना को लेकर शहर के लोगों में बेहद नाराजगी है कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 3 डाक्टरों के पैनल द्वारा छात्रा के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है घटना की सूचना मिलने के बाद भाजपा सांसद लल्लू सिंह भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और कहा कि घटना दुखद है उन्होंने कहा कि अधिकारियों से बात हो रही है सारे मामले सामने आएंगे।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click