आंधी ने मचाई तबाही, नाव पलटने से मछुआरे की मौत

16

दर्जनों पेड़ और बिजली पोल टूटे, पेड़ गिरने से वृद्धा दबी

राकेश कुमार अग्रवाल

कुलपहाड (महोबा)। आंधी के साथ आई बारिश ने आज बेलाताल में भारी तबाही मचाई। बेलासागर में आंधी के कारण नाव पलटने से एक मछुआरे की डूब जाने से मौत हो गई। आंधी से बचने के लिए पेड के नीचे बैठी वृद्धा पेड़ के नीचे दब गई। आंधी के कारण कई बिजली पोल धराशाई हो गए जिससे बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।

बेलाताल में गुरुवार अपरान्ह आई तेज आँधी ने सब कुछ तहस नहस कर दिया। आंधी ने एक मछुआरे की जान ले ली। बजरिया निवासी दुलीचन्द्र रैकवार पुत्र गुन्दा ६५ वर्ष बेलासागर में सिंघाडे की फसल लगा रहा था। एकाएक जोरदार आँधी में नाव बेलासागर में पलट गई। पानी में डूबने से दुलीचन्द्र की मौत हो गई। दूसरी ओर जमींदारी मोहल्ला निवासी ७० वर्षीया तिजिया कुशवाहा आंधी बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बैठ गई तभी जोरदार आंधी से पेड़ उखड़ गया जिससे तिजिया पेड के नीचे दब गई।

मुहल्ला वासियो ने पेड़ के नीचे दबी तिजिया को निकाला और इलाज के लिए अस्पताल ले गए।

आंधी के कारण बेलाताल क्षेत्र में दर्जन भर से अधिक विशाल वृक्ष, बिजली पोल, विद्युत तार कई जगह पर टूट कर बिखर गए। इस कारण बेलाताल के अधिकांश इलाके की बिजली कटी है। हालांकि बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मी इसे दुरूस्त करने के लिए काम कर रहे हैं।

लेकिन देर रात तक गाँव के कई मोहल्ले में बिजली बहाल नहीं हो पाई थी। इस कारण इन इलाकों में रहने वाले लोगों को पानी के लिए भी तरसना पड़ा।
अधिकांश बैनर और होर्डिग टूट कर सड़कों पर बिखर गए हैं। समाचार लिखे जाने तक बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो सकी है।

Rakesh Kumar Agrawal

Click