आईएमए ने क्या की जिला प्रशासन से मांग

204

रायबरेली

डॉक्टर चंदेल और उनका परिवार कोरोना की जांच में नेगेटिव पाया गया है। धीरज सिंह चंदेल की दो लगातार रिपोर्ट नेगेटिव आने का तात्पर्य है कि वो कोरोना से संक्रमित नहीं थे, जिसके आधार पर उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई थी ।
अब जबकि वह कारण ही नहीं है तो f.i.r. रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की जाए । हम प्रशासन से यह उम्मीद करते हैं कि अब वह पूरे प्रकरण पर सहानुभूति पूर्ण तरीके से विचार कर न्याय पूर्ण कदम उठाएगा ,तथा एफ आई आर . को निरस्त करने की कार्रवाई करेगा ।

उक्त घटनाओं से सभी चिकित्सकों में एक भय का माहौल है। हम सभी चिकित्सक जनपद की चिकित्सा व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए प्रशासन के साथ पूर्ण सहयोग करने को तैयार है । परंतु शासन से लिखित आश्वासन चाहते हैं कि अपने कर्तव्य को निर्वाह करने के दौरान , अगर किसी दुर्घटनावष कोई चिकित्सक कोरोना से संक्रमित हो जाए तो उसके खिलाफ किसी भी प्रकार की त्वरित कार्यवाही न करने का आश्वासन दिया जाए। और उसकी सहानुभूति पूर्ण तरीके से मदद की जाए ।

हमारी मांग है कि भारत सरकार द्वारा होम क्वॉरेंटाइन के दिशा निर्देश के आलोक में जनपद के सभी चिकित्सकों तथा उनके परिवार के सदस्यों के लिए होम क्वॉरेंटाइन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ।

आई एम ए रायबरेली इस संदर्भ में प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के सभी स्वास्थ्य संगठनों तथा UPIMA, UPNHA, IMA NATIONAL, IMA LUCKNOW, IMA ALLAHABAD व प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आईएमए संगठनों के विस्तृत सहयोग के लिए आभार व्यक्त करता है ।

हमारी मीडिया से यह गुजारिश है की जनहित में हमारी बात जनता तक सुचारू रूप से पहुंचाई जाए और चिकित्सकों के प्रति संवेदना रखते हुए हमारी मांगों का समर्थन करें।

उक्त अवसर पर डॉ अजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में मीडिया प्रभारी मनीष चौहान, के पी वर्मा, डॉ मनीष त्रिवेदी, डॉ ब्रजेश सिंह, डॉ डी आर मौर्य तथा डॉ संजीव जायसवाल, मौजूद रहे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Anuj Maurya

Click