आईजीआरएस से प्राप्त शिकायतों का परीक्षण कर गुणवत्तायुक्त निस्तारण करें :- डीएम

7

बांदा। जिलाधिकारी बांदा दीपा रंजन ने समस्त जिला/तहसील स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि शासन एंव अन्य स्तर से प्राप्त होने वाले महत्वपूर्ण संदर्भों तथा जनसुनवायी के दौरान प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों का सरसरी तौर पर निस्तारण न करके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाये तथा शिकायतकर्तागणों से निस्तारण के सम्बन्ध में फीड़ बैक भी प्राप्त किया जाये।

प्रायः यह देखा जा रहा है कि विभिन्न स्तर से प्राप्त होने वाले महत्वपूर्ण संदर्भों एवं उनकी जनसुनवायी के दौरान प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा शासन की मंशा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण तरीके से नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने तहसील/जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा बिना आख्या का परीक्षण किये अपने अधीनस्थों की आख्याओं को अग्रसारित नही किये जाने तथा ऐसे प्रकरणों का परीक्षण कर गुणवत्तायुक्त निस्तारण करने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने कहा है कि शासन स्तर से निरन्तर इस आशय के निर्देश प्राप्त हो रहे है कि शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराया जाये साथ ही शिकायतकर्तागण से निस्तारण का फीडबैक भी लिया जाये। उन्होंने शासन के इन आदेशों का कडाई से अनुपालन कराये जाने के निर्देश दिये।

  • सुधीर त्रिवेदी
Click