आक्रोशित सभासद नगर पंचायत कार्यालय के सामने ही ज़मीन पर बैठकर धरना प्रदर्शन करने लगे

7

महराजगंज, रायबरेली। नगर पंचायत के सभासदों द्वारा नगर में कराये जा रहे कार्याें के प्रति जारी किए टेण्डरों की जानकारी मांगते ही अधिशाषी अधिकारी भड़क उठी और सभासदों के साथ अभद्रता करते हुए अपने चैम्बर से भाग जाने की बात तक कह डाली।

ईओं के इस व्यवहार से आक्रोशित सभासद नगर पंचायत कार्यालय के सामने ही जमीन पर बैठकर धरना प्रदर्शन करने लगे। चेयरमैन प्रतिनिधि के काफी मान-मनौव्वल के बाद सभासदों ने अपना धरना समाप्त किया।

विगत 20 जून को हुई बोर्ड बैठक में सभासदों ने प्रत्येक टेण्डर की एक-एक प्रति सभासदों को उपलब्ध कराने का प्रस्ताव दिया था। 7 जुलाई को ईओ द्वारा किसी भी टेण्डर की सूचना सभासदों को नही दी गयी और न ही कार्यदायी संस्था का नाम बताया गया।

बुधवार को टेण्डर की जानकारी करने गये सभासदों से ईओ ने अभद्रता की जिससे आक्रोषित सभासद नगर पंचायत परिसर में धरने पर बैठ गये और ईओ अपर्णा मिश्रा के खिलाफ जमकर नारे बाजी की।

मौके पर पहुंचे चेयरमैन प्रतिनिधि प्रभात साहू एवं पुलिस प्रशासन द्वारा धरने पर बैठे सभासदों को टैण्डर की एक एक कापी उपलबध करायी जिससे मामला शान्त हो सका।

वहीं मामले में ईओ अपर्णा मिश्रा ने बताया कि वार्ता के दौरान सभासदों का बर्ताव ठीक नही था। इस दौरान नूरूल हसन, धनन्जय वर्मा, कमलेश कुमार, अमित त्रिपाठी, मुस्ताक, रामकुमार यादव, अलीम सहित अन्य सभासद मौजूद रहे।

मंडलायुक्त से नगर पंचायत विस्तारित क्षेत्र की ज़मीन चिह्नित कराने की मांग

बचत भवन में जनसुनवाई कर रही मण्डलायुक्त रोशन जैकब से सभासदों ने तीन वर्ष पूर्व नगर पंचायत में शामिल हुए विस्तारित क्षेत्र की पैमाइश न होने से जमीनों पर कब्जे बढ़ने की बात कही। यही नही उपजिलाधिकारी द्वारा पैमाइस न कराये जाने की शिकायत भी की।

सभासदों ने मंडलायुक्त से नगर पंचायत की सुरक्षित जमीन की पैमाइस करा उसे नगर पंचायत के सुपुर्द करवाने की मांग की।जिस पर मण्डलायुक्त ने जिलाधिकारी व अपरजिलाधिकारी को टीम बनाकर नगर पंचायत की जमीन चिन्हांकित कराने के निर्देश दिये हैं।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click