आखिर कौन सा संगठन प्रकृति को बचाने के लिए लगातार कर रहा वृक्षारोपण

96

रायबरेली। जिले में बहुत सारे ऐसे संगठन है जो केवल पेड़ लगवा कर फोटो खिंचवा लेते हैं, लेकिन उसके बाद उस पेड़ की सुध लेने वाला कोई भी नहीं रहता है। लेकिन एक ऐसा भी संगठन है जो लगातार पेड़ बचाने के लिए लगातार वृक्षारोपण करा रहा है।

इसी क्रम में सबसे पहले एक ऐसे व्यक्ति हैं जो निष्पक्ष भाव से लगातार वृक्षों का दान कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं सुरेंद्र बहादुर सिंह की, जिनके द्वारा आज अरुण सिंह को पीपल के वृक्ष दिया गया। वहीं इस मौके पर धर्माचार्य अनिल कुमार सिंह जो बजरंग सेवादल संगठन में पदाधिकारी वर्तमान समय हैं, जो लगातार समाज सेवा व लगातार वृक्षारोपण पूरे संगठन के लोगों द्वारा किया जा रहा है।

वहीं संगठन के पदाधिकारियों ने अपील करी की हर व्यक्ति एक एक वृक्ष जरूर लगाएं, ताकि आने वाले समय में किसी को भी किसी प्रकार की समस्या ना उत्पन्न हो।

वहीं संगठन का लक्ष्य है कि वह पूरे जनपद में ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करेगा और लोगों को जागरूक भी करेगा सबसे बड़ी बात तो यह है कि बजरंग सेवादल के द्वारा निशुल्क लोगों को पेड़ दिए जा रहे हैं।

वही इस मुहिम में निष्पक्ष रुप से जिला अध्यक्ष बजरंग सेवादल संगठन में धर्मेंद्र सिंह (फौजी) के द्वारा लगातार इस मुहिम को आगे बढ़ाया जा रहा है जिसको देखकर समाज में लोगों द्वारा उनकी और संगठन की भूरि-भूरि प्रशंसा की जा रही है।

  • अनुज मौर्य
Anuj Maurya

Click