आखिर क्यों बैंकों के एटीएम साबित हो रहे सफेद हाथी

78

महराजगंज, रायबरेली। कस्बे में स्थित विभिन्न बैंकों के एटीएम साबित हो रहे सफेद हाथी एटीएमो में पैसे ना होने के कारण ग्राहकों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। कस्बे में लगे अधिकतर बैंको के एटीएम मशीनों में पिछले कई दिनो से सर्वर एवं पैसे ना होने के कारण ग्राहकों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

बताते चलें कि महराजगंज कस्बे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया,बैंक ऑफ बड़ौदा,एचडीएफसी बैंक,पंजाब नेशनल बैंक एवं यूको बैंक के एटीएम है।लेकिन पिछले कई दिनों से इन बैंकों के एटीएम मशीनें सफेद हाथी साबित हो रही हैं।किसी बैंक के एटीएम में पैसे नहीं या तो किसी मे सर्वर की समस्या बनी रहती है।

ग्राहक रामकुमार, सुरेश कुमार,संजीव कुमार,अविनाश मिश्रा,सनी तिवारी ने बताया की आए दिन कस्बे में स्थित एटीएम मशीनो में सर्वर एवं पैसे ना होने से समस्याएं बनी रहती हैं और हम सभी को बिना पैसा लिए ही मायूस होकर घर लौटना पड़ता है।

अभी होली के त्यौहार की छुट्टियों के दौरान भी अधिकतर एटीएम मशीनें बंद थी और जिन बैंकों के एटीएम खुले तो उनमें या तो सर्वर की समस्या थी या फिर पैसे नहीं थे।अचानक यदि किसी को इलाज के लिए या किसी अन्य समस्याओं के लिए पैसे की जरूरत पड़े तो एटीएम से पैसे नहीं निकल पाते हैं और मायूसी ही हाथ लगती है।

अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट

Anuj Maurya

Click