आखिर क्यों युवक ने पुलिस टीम पर थूका? फिर पुलिस ने…

18

कानपुर के चमनगंज इलाके में पानी पर हुए झगड़े को सुलझाने गई पुलिस टीम पर युवक ने थूकना शुरू कर दिया। जिसपर होमगार्ड और सिपाही ने वहां ड्यूटी से इंकार कर दिया। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार करके जेल भेजा। पुलिस ने उस पर महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, कानपुर में चमनगंज क्षेत्र को हॉटस्पॉट इलाका बनाया गया है। सोमवार को यहां दो पक्षों में पानी को लेकर झगड़ा हो गया था। सूचना मिलते ही बजरिया थाने से पीआरवी कर्मचारी रोहित व होमगार्ड अमित झगड़ा सुलझाने पहुंचे थे। युवक ने दोनों पर छत से थूकना शुरू कर दिया और मौके से भाग निकला। इस पर दोनों पुलिसकर्मी बिना कोई कार्रवाई किए वापस लौट आए और अफसरों से निवेदन किया कि उनकी ड्यूटी वहां ना लगाई जाए।

तैनात होमगार्ड अमित पांडेय ने प्रभारी निरीक्षक को लिखे पत्र में कहा कि, ‘कमांडर रोहित व चालक अमित पांडेय जो कि पिआरवी  4720 बजरिया में कार्यरत हैं, पानी को लेकर लड़ाई झगड़े की सूचना पर मौके पर गए तो कुछ लोगों ने ऊपर से थूंका जो कि एक कोरोना संदिग्ध एरिया है और थाने से फोर्स की मदद मांगी तो कोई मदद भी नहीं मिली। जिस पर थाने में जाकर भी मैंने बताया तब भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। महोदय, इससे प्रार्थी अमित पांडेय आपसे निवेदन करता है कि तत्काल प्रभाव से इस पर विचार कर प्रार्थी की ड्यूटी यहां से हटाकर कहीं भी लगा दी जाए। प्रार्थी चकेरी से आता है प्रार्थी घर का जिम्मेदार नागरिक है परिवार में एक छोटा बच्चा व मेरी बूढ़ी मां व मेरी पत्नी जिनकी देखरेख मेरे ऊपर है। अतः महोदय आपसे निवेदन है इस पर विचार करें।

तत्काल पुलिस ने लिया एक्शन

इस लेटर पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का नाम इकलाख बताया जा रहा है। उसके खिलाफ महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

Mahendra

Click