आगरा पुलिस ने 140 जमातियों को लिया रडार पर

9
काल्पनिक तस्वीर

आगरा जिले में लगातार Corona से संक्रमित लोग पाए जा रहे हैं। प्रशासन ने इसके चलते जिले के कई हॉटस्पॉट को सील कर दिया है। ताकि वहां ना कोई जा पाए और ना कोई वहां से बाहर आ पाए। अचानक से 19 लोगों के संक्रमित मिलने के बाद जिले ने हड़कंप मच गया। जिसके चलते एसपी सिटी ने जमातियों के संपर्क में आए लोगों की सूची बनवाई थी। इनमें 140 लोगों के नाम सामने आए। अब पुलिस ने उन्हें रडार पर लिया है।

ये है मामला

आगरा जिले के एसपी सिटी रोहन बोत्रे ने बताया कि पुलिस के रडार पर जमातियों के करीबी 140 लोग आ गए हैं। हॉट स्पॉट सील होने के बाद नमूने लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ये जमाती आगरा में रहने के दौरान कहां कहां गए, इसका भी पता लगाया जा रहा है। इसके लिए इनके मोबाइल की लोकेशन मालूम की जा रही है। पुलिस ने इन लोगों के बारे में पड़ताल की। अब इन लोगों से संपर्क किया जा रहा है।

बता दें कि आगरा शहर में हॉटस्पॉट इलाकों में आठ मस्जिदों सहित, आजमपाड़ा, मंटोला, मगतई, हींग की मंडी, वजीरपुरा, घटिया, साबुन कटारा, मोहरपुरा, इमिनेंट अपार्ट, कृष्णा विहार, सार्थक हॉस्पिटल, एसआर हॉस्पिटल, सीतानगर, चारसू गेट, किशोरपुरा, छोगरा तेहरा, सुभाषनगर, हसनपुर, न्यू आगरा, नाई की मंडी, ताजगंज, एमएम गेट आदि शामिल है।

गौरतलब है कि ताजनगरी कोरोना वायरस का हॉटस्‍पॉट बन चुकी है। कई इलाके रेड जोन घोषित कर सील किए जा चुके हैं। बेशक उत्‍तर प्रदेश में सबसे पहला केस आगरा में ही पाया गया था लेकिन हालात उसके बावजूद नियंत्रित ही थे। विदेश से लौटने वाले इक्‍का-दुक्‍का ही संक्रमित निकल रहे थे और संक्रमण भी सीमित दायरे में ही था। मार्च से लेकर अगर अप्रैल तक की स्थिति की समीक्षा करें तो ताजनगरी में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में आए उछाल के पीछे निजामुद्दीन में तब्‍लीगी मरकज से हिस्‍सा लेकर लौटे जमाती ही हैं।

Click