आजाद शक्ति सेवा संगठन ने मनाई चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि

7

रायबरेली– आजाद शक्ति सेवा संगठन के द्वारा आजाद पार्क सदर कोतवाली के सामने स्थित चंद्रशेखर आजाद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्पार्चन के मनाई गई चंद्रशेखर आजाद जी की पुण्यतिथि इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष व समाजवादी अधिवक्ता सभा के जिला अध्यक्ष गोविंद चौहान एडवोकेट ने बताया की सन् १९२२ में गांधीजी के द्वारा असहयोग आंदोलन को अचानक बन्द कर देने के कारण उनकी विचारधारा में बदलाव आया और वे क्रान्तिकारी गतिविधियों से जुड़ कर हिन्दुस्तान रिपब्लिकन एसोसिएशन के सक्रिय सदस्य बन कर देश को आजाद कराने में लग गए | समाज को उनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है।

आजाद शक्ति सेवा संगठन के संरक्षक वरिष्ठ अधिवक्ता एडवोकेट मोहन दादा ने इस अवसर पर बताया की चंद्रशेखर आजाद जी ने देश की आजादी के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति दे दी उनके द्वारा दिखाए गए रास्तों पर हम सबको चलने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर संगठन के प्रदेश सचिव फहीम अहमद ने कहा चंद्रशेखर आजाद जी की तरह के लोगों को देश के प्रति समर्पण की भावना रखनी चाहिए।

आधार शक्ति सेवा संगठन के प्रदेश प्रभारी मंत्री ने कहा कि युवाओं को चंद्रशेखर आजाद जी से प्रेरित होकर सन्नाटा के साथ समाज में व्याप्त विसंगतियों को दूर करने के लिए काम करना चाहिये ।

इस अवसर पर तौफीक उर्फ सानू , अजय सिंह ,पुलकित दीक्षित, मोहम्मद वसी,आमिर सिद्दीकी ,अंकित सिंह,गोर्वधन बहादुर सिंह,वसी खान ,पुलकित दीक्षित ,आफताब खान,इमरान खान जी (मैटर) ,फ़ैज़ अहमद आदि संगठन के साथी मौजूद रहे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Anuj Maurya

Click