आज सरकारी दफ्तरों और टोल में लौटेगी रौनक

रायबरेली : लॉकडाउन के कारण सरकारी दफ्तरों का सन्नाटा आज टूटेगा। सोमवार से इन कार्यालयों में फिर चहल-पहल नजर आएगी। हालांकि, कुछ चुनिदा अफसरों व कर्मचारियों को ही बुलाने के आदेश हैं। उधर, शासन से हरी झंडी मिलने पर 25 दिन की बंदी के बाद एनएचएआइ भी अपने टोल प्लाजा शुरू करेगा।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण ज्यादातर सरकारी अफसरों व कर्मचारियों को घर पर रहकर ही काम करने के लिए कहा गया था। जिसके बाद तमाम सरकारी दफ्तरों में कामकाज ठप हो गया था। कुछ कार्यालयों में नाममात्र के लिए इक्कादुक्का कर्मचारी आते जरूर थे। मगर, काम में वह रफ्तार नहीं दिखती थी। अब शासन के निर्देश के बाद सोमवार से सभी कार्यालय पुन: खोलने के आदेश हुए हैं। इसी तरह भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने भी अपने टोल पर टैक्स की वसूली शुरू करेगी।

दफ्तर आएंगे क्लास वन और टू के सभी अधिकारी

एडीएम प्रशासन राम अभिलाष ने बताया कि क्लास वन और टू श्रेणी के सभी अधिकारी पहले की तरह ड्यूटी करेंगे। जबकि ग्रुप ग और घ श्रेणी के 35 फीसद कर्मचारियों से काम लिया जाएगा। सभी कर्मचारियों को पास जारी किया गया है। यह पास दिखाकर उन्हें आने-जाने की अनुमति मिलेगी।

नहीं आए हैं कोई नए आदेश

एनएचएआइ के पीडी नितिन चौधरी का कहना है कि जिले में रायबरेली-बांदा हाईवे पर ऐहार और रायबरेली-जौनपुर हाईवे पर नूरुद्दीनपुर के निकट टोल प्लाजा है। लॉकडाउन के बाद ही इन्हें बंद कर दिया गया था। रविवार की रात 12 बजे के बाद इन्हें फिर शुरू कर दिया जाएगा। वाहनों के आने-जाने को लेकर कोई नए आदेश नहीं मिले हैं। पहले की तरह जो टैक्स चुकाएगा, उसे जाने जाने की अनुमति होगी।

दुर्गेश सिंह चौहान

contact or whatapp@9455511560

Click