आत्मनिर्भर बनाने के लिए रोटरी क्लब ने महिलाओं को बाँटी सिलाई मशीनें

236

रायबरेली-रोटरी क्लब रायबरेली द्वारा महिलाओं और छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से सिलाई मशीनों का निःशुल्क वितरण किया गया। रोटरी क्लब द्वारा पूरे मंडल में 274 सिलाई मशीनों का वितरण किया गया। रोटरी क्लब, रायबरेली के पूर्व अध्यक्ष अरविंद श्रीवास्तव ने सिलाई मशीनों के लिए मंडलाध्यक्ष अनिल अग्रवाल के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि महिलाओं और छात्र-छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रोटरी क्लब कृत संकल्पित है और रायबरेली में निरंतर कई दशकों से बहुत ही कम शुल्क पर सिलाई और कंप्यूटर प्रशिक्षण को संचालित कर रहा है, जिसका लाभ रायबरेली के नागरिकों को लेना चाहिए। पूर्व सचिव संजय श्रीवास्तव ने बताया कि सिलाई मशीन के लिये इस वर्ष चार महिलाओं का चयन किया गया है, आगे और ज़रूरतमंद महिलाओं को मशीने प्रदान की जायेंगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डी. के. वर्मा द्वारा की गई तथा संचालन पूर्व अध्यक्ष राजेश शर्मा और रजनीश कपूर द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष राकेश कक्कड़, पूर्व अध्यक्ष राजीव भार्गव, सचिन मेहरोत्रा, वी. एन. गुप्ता, रोटरी सेवा केंद्र के अध्यक्ष विकास दीक्षित, सचिव गोविंद खन्ना, करुण कंसल सहित अनेकों वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे। सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम से पूर्व समागम परिवार और रोटरी क्लब का संयुक्त होली कवि सम्मेलन भी संपन्न हुआ।

जिसका संचालन जय चक्रवर्ती द्वारा किया गया। इस मौके पर राम जयंती वर्मा, आनंद स्वरूप श्रीवास्तव, दुर्गा शंकर वर्मा “दुर्गेश”, सूर्य प्रसाद शर्मा, किरन शुक्ला, अशोक मिश्रा, ठाकुर सिंह, गुलाब देवी, राका पांडेय, योगेन्द्र नाथ पांडेय ने होली पर आधारित काव्य पाठ भी प्रस्तुत किए।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Anuj Maurya

Click