आरबीपीएस के तीन छात्रों का सैनिक स्कूल में हुआ चयन

7

एक बार फिर आरबीपीएस छात्रों ने फहराया अपनी मेधा का परचम।

कुलपहाड ( महोबा ) , अपनी गुणवत्तापरक शिक्षा के लिए विख्यात कुलपहाड के रामरतन भुवनेश कुमार पब्लिक स्कूल के तीन छात्रों का सैनिक स्कूलों के लिए चयन हुआ है। छात्रों के चयन से बच्चों के अभिभावकों में खुशी की लहर दौड गई है।

रामरतन भुवनेश कुमार पब्लिक स्कूल के छात्र अभिनेन्द्र प्रताप सिंह का सैनिक स्कूल झांसी के लिए चयन हुआ है। अभिनेन्द्र बचपन से आरबीपीएस में पढ रहा है। उसके पिता सुनील व मां सावित्री दोनों शिक्षिका हैं। अभिनेन्द्र ने प्रवेश परीक्षा में 300 में 213 अंक हासिल किए हैं। अभिनेन्द्र की आल इंडिया रैंक 22688 है।

विद्यालय के छात्र हार्दिक खरे का भी सैनिक स्कूल झांसी के लिए चयन हुआ है। हार्दिक खरे ने प्रवेश परीक्षा में 400 में से 258 अंक हासिल किए हैं। हार्दिक खरे की आल इंडिया रैंक 6500 है।

विद्यालय के ही एक अन्य छात्र सौभाग्य कुशवाहा ने 400 में से 180 अंक हासिल कर सौभाग्य की आल इंडिया 21013 रैंक हासिल की है। सौभाग्य कुशवाहा को हरियाणा का कुंजपुरा सैनिक स्कूल आवंटित किया गया है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आल इंडिया सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा संपादित कराई थी। हार्दिक खरे व सौभाग्य कुशवाहा का कक्षा 9 व अभिनेन्द्र प्रताप सिंह को सैनिक स्कूल में कक्षा 6 में प्रवेश मिलेगा। विद्यालय के प्रिंसिपल अमित अग्रवाल के अनुसार तीन छात्रों का देश की प्रतिष्ठित परीक्षा में चयन होना साबित करता है कि आरबीपीएस शिक्षा में गुणवत्ता को बनाए रखने की कोशिश में सफल हो रहा है।

रिपोर्ट- राकेश कुमार अग्रवाल

Click