आरेडिका ने किया लक्ष्य से अधिक कोचों का वार्षिक उत्पादन

10

रिपोर्ट- Sandeep kumar fiza

लालगंज रायबरेली=आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना ने अपने उत्पादन में अभूतपूर्व वृद्वि कर नये चरण में प्रवेश किया है, कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण वित्तीय वर्ष 2020-21 के प्रथम दो महीनों में कोचों का उत्पादन नहीं हो पाने के बावजूद दिनांक 31.03.2021 को आरेडिका द्वारा वित्तीय वर्ष मे 1360 कोचों का उत्पादन कर न सिर्फ अपने निर्धारित 1343 कोचों के लक्ष्य से अधिक उत्पादन कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया।
वित्तीय वर्ष 2020-21 में विभिन्न प्रकार के कोचों का निर्माण प्रथम बार किया गया जिनमें प्रथम 160 किमी/घंटा की गति से चलने वाले शयनयान स्मार्ट तेजस रेक तथा वातानुकूलित लगेज पावर कार (एल .एस.एल.आर .डी .ए .सी .) इत्यादि कोचें शामिल है।
इस प्रकार आरेडिका आये दिन अपने उत्पादन क्षमता के साथ-साथ नये प्रकार के डिब्बों का निर्माण करने के श्रृृंखला को आगे बढ़ाते हुए भारतीय व विष्व रेलवे में अपनी पहचान बनाने कि दिशा में अग्रसर है। कोचों के उत्पादन की गति का मूल्यांकन करके रेल मंत्रालय ने आरेडिका को लगातार दूसरे वर्ष भी सर्वश्रेष्ठ उत्पादन ईकाई के रुप में चयनित किया है । यह महाप्रबंधक विनय मोहन श्रीवास्तव के कुशल नेतृत्व में प्रबंधन के दृढ़ विश्वास, धैर्य, दृढ़ संकल्प और साहस से संभव हुआ है।महाप्रबंधक विनय मोहन श्रीवास्तव ने इस उपलब्धि का श्रेय सम्पूर्ण आरेडिका के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं संविदा कर्मियों की कड़ी मेहनत को दिया है, जो सभी विभागों के समन्वय से संभव हो सका है। इस उपलब्धि पर महाप्रबंधक महोदय द्वारा आरेडिका के अधिकारियों, कर्मचारियों, पर्यवेक्षकों एवं संविदा कर्मियों में लड्डू वितरित किए गए।

Click