इंटरनेशनल साईं सेवा ट्रस्ट ने शुरू की “रसोई राशन वितरण योजना”

93
20200328_171153
राशन वितरित करते कार्यकर्ता
कौशाम्बी | जनपद मुख्यालय स्थित इंटरनेशनल साई सेवा ट्रस्ट ने शनिवार से रसोई राशन वितरण योजना शुरू की है। इस योजना में बेहद गरीब असहाय परिवार को वैश्विक महामारी से लॉक डाउन के दौरान भूखे पेट न सोना पड़े, लिहाजा राशन दिया गया है। यह योजना लॉक-डाउन के समय तक जारी रहेगी। 
 
गौरतलब है कि Covid 19 वैश्विक महामारी में जनहानि को कम करने के लिए देश के प्रधानमंत्री मोदी ने लाकडाउन का एलान किया है। इस दौरान लोग भूखे न रहे इसके लिए सरकार पूरे मनोयोग से सभी को भोजन आदि जरुरी सुविधाओं का इंतजाम कर रही है। 
 
सरकारी इंतजामों के बीच गैर सरकारी संस्थान भी मदद के लिए कंधे से कन्धा मिलकर काम कर रहे है। इसी कड़ी में मंझनपुर स्थित इंटरनेशनल साईं सेवा ट्रस्ट ने रसोई राशन वितरण योजना शुरू की है।
योजना में संस्थान के स्वयं सेवक ऐसे गरीब परिवार को चिन्हित कर रहे है। जिनके पास लॉक-डाउन के दौरान घर में भूखे पेट ही गुजरा करने की नौबत है। योजना के पहले चरण में समदा घना का पूरा स्थित कांशीराम कालोनी के डेढ़ दर्जन परिवार के मुखिया को आटा, चावल, दाल, सरसो, तेल, साबुन आदि बेहद जरुरी सामग्री वितरित की गई।
 
ट्रस्ट के निदेशक अधिवक्ता कृष्ण दत्त द्विवेदी ने बताया कि साईं बाबा हमेशा गरीब असहाय लोगो के मदद की प्रेरणा देते रहे है। उन्ही की अनुकम्पा से उनको भी लोगो की मदद का सौभाग्य मिला है। जिसके तहत ही यह योजना शुरू की गई है। उन्होंने हर जरुरत मंद तक मदद पहुंच सके इसके लिए हेल्प लाइन नंबर 7275111907 कृष्ण दत्त द्विवेदी, 99186 73125 सुशील गुप्ता जारी किया है। जरूरतमंद लोग किसी की भी मदद से संपर्क कर सकते है उनके पास तक सामग्री पंहुचा दी जाएगी।
Ajay Kumar

Click