उपजा सोहावल के संरक्षक बनाये गये लालजी तिवारी

8

सीओ सदर के दुर्व्यवहार से उनके कार्यक्रमों का बहिष्कार करने का पत्रकारों ने लिया निर्णय

अयोध्या। उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन इकाई सोहावल की एक बैठक बड़ागांव स्थित केदार रेस्टोरेंट पर उपजा सोहावल इकाई अध्यक्ष देवी प्रसाद की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसके मुख्य अतिथि उपजा के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी रहे।माँ स्वरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित करके कार्यक्रम की शुरूवात की गयी।

उपस्तिथि सदस्यों द्वारा मुख्य अतिथि को माला पहनाकर स्वागत किया गया और मुख्य अतिथि ने सोहावल इकाई के संरक्षक बनाये गए वरिष्ठ पत्रकार लालजी तिवारी को माला पहनाकर उनका संगठन में स्वागत करते हुए बधाई दी।

संगठन को मजबूत करने व बढ़ाने की चर्चा करते हुए कुछ सदस्यों ने पिछले दिनों पुलिस क्षेत्राधिकारी द्वारा पत्रकारों के साथ हुए दुर्व्यहार का मुद्दा उठाया जिसका संज्ञान लेते हुए जिला अध्यक्ष ने इस पर संगठन के सदस्यों से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए कहा।इस विषय पर सभी सदस्यों द्वारा चर्चा के बाद क्षेत्राधिकारी सोहावल के सारे कार्यक्रमो के बहिष्कार का निर्णय लिया गया।

इस अवसर पर बोलते हुई राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि पत्रकारों के साथ किसी भी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा की गई अभद्रता बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी।आज से उपजा संगठन से जुड़े जिले के पत्रकार सीओ सदर के कार्यक्रमों का बहिष्कार करेंगे। इसके लिए चाहे जो लड़ाई लड़ना पड़े।

हमारा संगठन हमेशा सदस्यों के साथ खड़ा रहेगा ।क्षेत्राधिकारी राजेश तिवारी द्वारा रौनाही थाना दिवस में पत्रकारों को नही आने तथा अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए खबरों के संकलन का विरोध व थाने के अंदर केवल मान्यता प्राप्त पत्रकारों को ही आने देने की बात भी सी ओ राजेश तिवारी द्वारा कही गई

। केवल सूचना विभाग में पंजीकृत पत्रकारों को ही सीओ सदर द्वारा मान्यता दिए जाने की बात का पुरजोर विरोध किया गया। आम सहमति से क्षेत्राधिकारी की बैठको का बहिष्कार करने का फैसला किया गया। साथ ही सीओ सदर राजेश तिवारी द्वारा पत्रकारों के साथ किए गए दुर्व्यवहार के मामले को जिले के उच्च अधिकारियों सहित शासन स्तर पर शिकायत करने की भी रुप रेखा तय की गई। बैठक में पत्रकार के हितों पर विस्तृत चर्चा की गई तथा संगठन के विस्तार पर सभी लोगों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष राम सुरेश सिंह बाबा महामंत्री के के सिंह उपाध्यक्ष अशोक मिश्र शैलेंद्र सिंह अफरोज अहमद मो फहीम संजीव सिंह विवेक वर्मा आदि मौजूद रहे।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click