उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

36
काल्पनिक तस्वीर

पत्नी ने जीजा के साथ मिलकर पति के बैंक खाते से निकाले 1 लाख 70 हजार रु,पति द्वारा जानकारी मांगने पर पत्नी महिला कानून का दुरुपयोग करने की तैयारी में! दहेज का केस लगवाने के साथ ही दी जान से मारने की धमकी!

सतना – जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक पत्नी ने अपने ही पति के बैंक खाते से जीजा और भाई के साथ मिलकर 1 लाख 70 हजार निकाल लिये। जब पैसे निकलने की बात पति को पता चली तो उसके होश उड़ गए।पति ने पत्नी और ससुराल में फोन लगाया तो सभी का नम्बर बंद मिला। दूसरे दिन पत्नी की बड़ी बहन ने युवक को फोन लगा कर डकैत क्षेत्र होने और उनसे संबंध होने की धमकी देते हुए कहा कि अगर पैसे मांगोंगे तो तेरे परिवार के खिलाफ दहेज प्रथा लगावएंगे। हम चित्रकूट के लोग है, डकैतों से मिलकर मरवा भी देते है। बुधवार को पत्नी अपने दो भाई, साढु और दो अन्य के साथ तमंचा लेकर अपने ही पति को धमकी देती है कि अगर पैसे मांगे तो दहेज का फर्जी केस लगवा कर जेल भेज दूंगी।

रामपुर बघेलान थाना क्षेत्र के मनकहरी गांव निवासी पीडित जितेन्द्र सिंह ने बताया कि उसकी शादी जून 2018 में चित्रकूट अंतर्गत वंसीपुर गांव में हुई थी। पीडित के अनुसार उसके माता-पिता ने यह सोच कर शादी की थी, कि गरीब लड़की है इसका भला हो जायेगा। लेकिन अब ऐसा लगता है कि लड़की वालों ने मेरी संपत्ति हथियाने के लिए ही अपनी बेटी का विवाह मेरे साथ करवाया था। पीडित ने आरोप लगाते हुए कहा कि शादी के 1-2 माह बाद ही उसकी पत्नी अपनी मनमर्जी करने लगी, अगर वह कुछ बोलता तो मारती भी थी। इसके अलावा डैकतों से मरवाने की धमकी देती और कहती कि जैसे मेरे परिवार के चाचा ने दहेज लगवा कर पैसे लिये थे, मै भी उसी तरह से फर्जी केस लगवा दूंगी। पीडित ने बताया कि घर की इज्जत के लिए वह सब सहता रहा। पत्नी पूजा पटेल, बड़ा साला रोहित , छोटा साला रजनीश पटेल और उसका साढु राजबहादुर पटेल जो चित्रकूट के टेढ़ी गांव का निवासी है, वह सब उसके बैंक के कागज और एटीएम ले गये और पैसे निकाल लिए। जब उसने पैसे निकालने के लिये फोन किया तो पत्नी उसके दोनों भाई, साढु और साढु की पत्नी उसको फोन लगा कर धमकी देते है कि अगर पैसे की बात की तो अंजाम बहुत बुरा होगा।

पीडित जितेन्द्र सिंह ने बताया कि उसके माता – पिता दो भाईयों के साथ सतना में रहते है। वह गांव नहीं आते। जब गांव में कोई कार्यक्रम वगैरह होते है तभी गांव आते है। उसका छोटा भाई जबलपुर में अपनी पत्नी के साथ रहता है, वह भी कभी कभार ही गांव आता है। शादी के 2 माह बाद ही पत्नी के कहने पर जायजाद का बटवारा करवा लिया था। मैं गांव में रहता हूं।मेरी पत्नी मेरे परिवार के किसी सदस्य से मुझे बात तक नहीं करने देती थी। पिछले वर्ष जुलाई में भी पत्नी ने चित्रकूट से गुंडे बुलाकर गाली गलौज की थी। पत्नी और ससुराल वालों की नीयत ठीक नहीं है। ये लोग मेरी जमीन कायजाद और पैसा हड़पना चाहते है।क्योंकि मै ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं हूं।

सतना से विनोद शर्मा की रिपोर्ट

Vinod Sharma

Click