एआरटीओ प्रवर्तन और ट्रक ऑपरेटरों में मारपीट

24

चित्रकूट। शासन द्वारा ओवरलोडिंग के खिलाफ चल रहे अभियान में एआरटीओ प्रवर्तन और ट्रक आपरेटरों के बीच मारपीट का वीडियो हुआ वायरल। ग्रामीणों ने एआरटीओ पर लगाया आये दिन अवैध वसूली, मारपीट व महिला से अभद्रता का आरोप। वहीं एआरटीओ ने चेकिंग के दौरान गोंडा गांव तिराहा में दो गाड़ियों में आये लोगों पर लगाया हमला करने का आरोप।

इस मामले में ARTO ने भरतकूप थाना में दी तहरीर। आधा दर्जन नामजद व 15 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज। तो दूसरे पक्ष के सैकड़ों लोग थाने पहुंच तहरीर लिखाने में अड़े।

मामला भरतकूप थाना क्षेत्र के गोंडा गांव तिराहा का है जहां पर एआरटीओ प्रवर्तन विवेक शुक्ला ओवरलोड ट्रकों की जांच कर रहे थे इस दौरान उन्होंने दो ट्रकों मोरम व बोल्डर से ओवरलोड भरे पकड़े। इसकी सूचना पर वहां पर पहुंचे लोगों ने ट्रक छुडवाने का प्रयास किया। तो मामला बिगड़ गया और इतना बिगड़ा कि एक दूसरे से हाथापाई तक हुई।

एआरटीओ विवेक शुक्ला ने बताया कि उन्होंने दो ओवरलोडिंग ट्रकों को पकड़ा। इस दौरान दो गाड़ियों में 15-16 लोग आ गया और गाड़ियों के जाने की बात कही न छोड़ने पर 4 लोगों ने उनके साथ मारपीट की। वहीं दूसरी ओर ट्रक ऑपरेटरों का कहना है कि गाड़ी एक मकान के पास खड़ी थी ड्राइवर खाना खा रहा था।

इस दौरान एआरटीओ पहुंचे और धमकी देने लगे और उनके साथ मारपीट भी की। उन्होंने बताया कि इस दौरान एआरटीओ ने एक महिला के साथ अभद्रता भी की। लोगों ने एआरटीओ पर लाखों रुपए रोज अवैध वसूली का आरोप लगाया है।

एआरटीओ प्रवर्तन विवेक शुक्ला ने भरतकूप थाने पहुंच तहरीर दी है और भरतकूप थाना प्रभारी ने मामला दर्ज कर लिया है। तो वहीं दूसरी ओर सैकड़ों ट्रक ऑपरेटर थाने पहुंचकर तहरीर देने में अड़े हुए थे।

पुलिस ने इन लोगों पर दर्ज की एफआईआर
थाना प्रभारी दुर्गेश गुप्ता ने बताया कि एआरटीओ की तहरीर के आधार पर राजकरन, राजकुमार श्रीवास, नंदकिशोर श्रीवास निवासी गोंडा, शिवशंकर त्रिपाठी निवासी सिकरिया मजरा नांदी तौरा थाना पहाड़ी, कपलेन्द्र, धर्मेन्द्र के अलावा 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट, जान से मारने का प्रयास व सरकारी कार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शिवशंकर, नन्द किशोर, राजकुमार व राजकरण को गिरफ्तार कर लिया है।जब कि अन्य अज्ञात लोगों की तलाश की जा रही है। एसपी बृंदा शुक्ला का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर कुछ लोगों को पकड़ा गया है। एआरटीओ को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। घटना की जांच कराई जा रही है।

  • पुष्पराज कश्यप
Click