एक कदम कोरोना को हराने के लिए ग्राम प्रधान अशोक सिंह ने ग्रामसभा की जनता की मदद के लिए आए आगे

64

प्रतापगढ़। मान्धाता विकास खंड के ग्राम सभा कोहला में ग्राम प्रधान अशोक सिंह व कोटेदार योगेन्द्र सिंह ने सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए राशन का वितरण शुरू किया।इसी क्रम में सभी को एक मीटर की दूरी पर खडा करा कर स्वयं प्रधान ने पहले हाथों को सेनेट्राइज कराया फिर अँगूठा लगवाया ।

सरकार के निर्देशों के बारे में पूछने पर प्रधान जी ने बताया कि जो जाबकार्ड धारक (108),अन्तयोदय कार्ड धारक (28)इनको फ्री राशन सरकार द्वारा दिया जा रहा है। इसके अलावा अन्य पात्र गृहस्थी वाले कार्ड धारकों को इस संकटकाल में हम स्वयं फ्री राशन उपलब्ध करायेंगे प्रधान ने कहा कि आप लोग माननीय प्रधानमंत्री जी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के द्वारा कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिये एक मीटर की दूरी बनाकर एवम अपने घरों में रहने के निर्देश का पूर्णतया पालन करे मैं इस ग्राम सभा का प्रधान होने के नाते आप लोगो को आस्वस्त कर रहा हूँ कि आप लोगो को भोजन की कमी नही होने पाएगी जिसका भुगतान मैं अशोक सिंह प्रधान स्वयं करूँगा। मेरी ग्रामसभा का कोई भी व्यक्ति भूखा नही सोयेगा। इसकी पुष्टि कोटेदार योगेन्द्र सिंह ने किया। प्रधान के इस कार्य से जनता में खुशी का माहौल देखने को मिला।

इस महामारी में मदत के लिए आगे आए प्रधान का सहयोग समाज सेवक विकास सिंह, शिव सिंह युवा नेता भाजपा, नरेन्द्र सिंह पत्रकार, दिलीप सिंह आदि ने किया।

अवनीश कुमार मिश्रा रिपोर्ट

Click