एक दरोगा ऐसा जो बढ़ा रहा खाकी की शान

41

जरूरतमंद, गरीब की मदद को ततपर रहते एसआई शैलेश यादव

लखनऊ/उन्नाव :- खाकी का नाम सुनते ही सामान्यतः खाकी का वही रूप सामने आता है जिसमें लोगों को खाकी का नकारात्मक चेहरा ही दिखाई पड़ता है। मगर ऊत्तर प्रदेश पुलिस में कुछ चेहरे ऐसे भी हैं जिनकी वजह से खाकी का सम्मान लोगों के दिलो में बरकरार रहता है। ऐसे ही चेहरे में शामिल है उन्नाव पुलिस का एक जाबांज दरोगा शैलेश यादव, जिनके पास से न तो कोई फरियादी निराश होकर जाता है न ही कोई विभागीय कार्य उनके पास लंबित रहता है।

उन्नाव A H T U में अब दे रहे सेवाएं

उत्तर प्रदेश पुलिस के दरोगा शैलेश यादव वर्तमान में उन्नाव जनपद में AHTU में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, बीते एक जनवरी को शैलेश जब ड्यूटी पर जाए रहे थे तो उनको एक जगह कई बुजुर्ग बिना चप्पलों के दिखे तो रूककर शैलेश ने वहां मौजूद सभी बुजुर्गों के लिए जूते ख़रीदककर दिए, कई बुजुर्ग महिलाओं ने भावुक होकर शैलेश को आर्शीवाद दिया है उत्तर प्रदेश पुलिस की भी सराहना की।


रायबरेली में तैनाती के दौरान करते रहे सबकी मदद

दरोगा शैलेश यादव रायबरेली जनपद में तैनाती के दौरान सबकी मदद करते रहे। रायबरेली में क्रिसमस के अवसर पर टीएसआई पद पर तैनाती के दौरान शैलेश यादव ड्यूटी समाप्त कर वापस जा रहे थे, रास्ते में एक नन्हा बालक ठंड से परेशान मिला, दरोगा जी रुके सिर में हाथ फेरा तो बच्चे के आंखों में आंसू आ गए, दरोगा जी बच्चे को साथ दुकान ले गए और और उसे जूते, कपड़े,जॉकेट दिलाया बच्चे के चेहरे की खुशी बयां कर रही है कि सच में उसे सैंटा क्लॉज का भेजा हुआ गिफ्ट उसे मिल गया है। एक बेसहारा मोची को शैलेश ने दुकान बनवाई तो कई निराश्रित बुजुर्ग महिलाओं की कई थाना क्षेत्रों में मदद की।

Click