एक दिन में उत्तर मध्य रेलवे ने 129 प्रस्ताव किए पास

14

१५१९ बिलों का ३४२ करोड का किया भुगतान

राकेश कुमार अग्रवाल

झांसी। मार्च से मई के बीच उ.म.रे में रेलवे सेवा से सेवानिवृत्त हुए 471 कर्मचारियों को निपटारा भुगतान और अन्य लाभ प्रदान किए गए। सेवानिवृत्त कर्मचारी के साथ-साथ बैंक को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से अथवा मैसेंजर भेज कर रिटायर होने वाले रेलकर्मी के घर तथा बैंक को पेंशन भुगतान संबंधी आदेश उपलब्ध कराए गए। जिससे पेंशन और अन्य सेवानिवृत्ति बकाया का समय पर भुगतान सुनिश्चित हो सका।

ठेकेदारों और आपूर्तिकर्ताओं को समय पर भुगतान के संकल्प के तहत २५ मार्च से 31 मई की अवधि में कुल 1519 बिलों का कुल रु० 342.18 करोड़ भुगतान किया गया। लॉकडाउन के दौरान ठेकेदारों और आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान में तेजी लाने के लिए बिल की इलेक्ट्रॉनिक प्रति के आधार पर बिल पास करने के लिए एक संयुक्त प्रक्रिया आदेश भी जारी किया गया ।

वित्त विभाग के अधिकारियों ने यह सुनिश्चित किया कि कोविड -19 से संबंधित किसी भी प्रस्ताव को सर्वोच्च प्राथमिकता पर सहमति दी जाए और उत्तर मध्य रेलवे की कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई को गति प्रदान करते हुए लिए रिकार्ड 129 प्रस्तावों को एक ही दिन में मंजूरी दी गई। कोविड -19 से संबंधित सभी भुगतान जैसे आइसोलेशन कोच, पीपीई और अन्य उपकरण, कोविड -19 दवाएं, स्वच्छता और अन्य विविध कार्यों के लिए मई में रु० 370.35 लाख के बिल पास किए गए।

Rakesh Kumar Agrawal

Click