एसजेएस लालगंज में मनाया गया गणतंत्र दिवस व वसंतोत्सव

10

रायबरेली। नगर के सर्वश्रेष्ठ अंग्रेजी माध्यम शिक्षण संस्थान एसजेएस पब्लिक स्कूल लालगंज में गणतंत्र दिवस व वसंतोत्सव हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक अग्रज सिंह ने सर्वप्रथम ध्वजारोहण कर तत्पश्चात मां वीणा वादिनी का माल्यार्पण करके किया।

कार्यक्रम के इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा अनेकों मनमोहक व देश-भक्ति से सराबोर कर देने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया गया। विद्यालय के प्रबंधक अग्रज सिंह ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम समस्त क्षेत्रवासियों अध्यापकों व छात्रों को 74 वें गणतंत्र दिवस व बसंतोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

साथ ही ये बताया कि आज का दिन गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है, क्योंकि इसी दिन 26 जनवरी 1950 को हमारे देश में स्वनिर्मित संविधान लागू हुआ। उन्होंने छात्रों के भविष्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि छात्रों का जीवन सफल के साथ सार्थक भी होना चाहिए।

जिसमें अध्यापक का सबसे बड़ा योगदान होता है, कोई भी बहुमूल्य वस्तु हमें तभी प्राप्त होती है जब हम उसकी गहराई में जाते हैं इसलिए छात्रों को चाहिए कि वह पुस्तकों का गहराई से अध्ययन करें तभी आशातीत सफलता प्राप्त हो सकती है।

एक बार फिर उन्होंने सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए वहां उपस्थित सभी लोगों का आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम के इस अवसर पर विद्यालय के समस्त छात्र-छात्राएं तथा अध्यापक व अध्यापिकाएं उपस्थित रहे।

  • संदीप कुमार फिजा
Click