ओबीसी को आरक्षण अधिकार नहीं मिला तो होगा आन्दोलन : सरदार सेना

19

सरदार सेना ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा

चित्रकूट। शनिवार को मुख्यालय में तहसील पहुंच सरदार सेना ने उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण समाप्त होने को न्याय देने के संबंध में तीन सूत्रीय मांगों को लेकर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

सरदार सेना सामाजिक संगठन द्वारा दिए तीन सूत्रीय ज्ञापन में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ढीली रवैया व इनकी कुत्सित मानसिकता के कारण उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में हाईकोर्ट के बार-बार समय देने के बाद भी सरकार द्वारा ओबीसी आरक्षण हेतु नियमों का पालन ना करने से माननीय हाईकोर्ट द्वारा ओबीसी आरक्षण के बिना नगर निकाय चुनाव करने हेतु आदेश दिया गया।

जिसके कारण उत्तर प्रदेश के करोड़ों ओबीसी समुदाय के अधिकारों पर कुठाराघात हुआ है। जो बिल्कुल ही न्यायोचित नहीं है। महामहिम राष्ट्रपति को सरदार सेना संगठन प्रदेशव्यापी ज्ञापन के माध्यम से आपसे निम्न वत मांग करता है।

1.उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देशित किया जाए कि तत्काल जाति जनगणना कराकर ओबीसी को उसके आबादी के बराबर नगर निकाय निर्धारित किया जाए।
2.जब तक ओबीसी का आरक्षण लागू ना हो पाए तब तक नगर निकाय चुनाव को रोका जाए।
3. उत्तर प्रदेश सरकार को तत्काल निर्देशित किया जाए कि सरकार ओबीसी समाज के न्याय हेतु माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्देशित गाइडलाइन का पालन करके ओबीसी को सभी विधाओं में उसके आबादी के बराबर अधिकार सुनिश्चित किया जाए।

सरदार सेना की मीरां भारती ने कहा कि सामाजिक संगठन ज्ञापन के माध्यम से आप से यह अनुरोध करता है कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नियमों का पालन नहीं किया गया अथवा ओबीसी अधिकार नहीं मिला तो सड़क पर उतर कर न्यायोचित आन्दोलन किया जाएगा।

इस मौके पर मोहित भाई पटेल मंडल प्रभारी सरदार सेना, जाबिर खान जिला प्रभारी ,संजय सिंह पटेल यूथ जिला अध्यक्ष, शैलेंद्र सिंह, कुलदीप वर्मा, रामरहीस, रहीसअली ,सद्दाम रोहित व लक्ष्मण सिंह पटेल आदि मौजूद रहे।

  • पुष्पराज कश्यप
Click