और इसके बाद पुलिस पर बरसने लगे फूल

37

पुलिस जितनी निष्ठा के साथ लॉक डाउन के दौरान ड्यूटी कर रही हैं। जिसकी प्रशंसा अब जनता भी करने लगी है। ताजा मामला हाथरस से है, जहां मार्च के लिए पुलिस टीम पर लोगों ने फूल बरसाए। कुछ लोगों ने ताली बजाई तो कुछ लोगों ने भारत माता की जय और सादाबाद पुलिस जिंदाबाद के नारे लगाए। ये देखकर पुलिसकर्मी भी भावुक हो गए।

फ्लैग मार्च को निकली थी पुलिस टीम

सख्‍ती से पहले लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने वाले लोगों को आखिरी बार संदेश देने के लिए कई शहरों में पीएसी और अर्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च भी कराया जा रहा है। इसी के अन्तर्गत हाथरस में भी पुलिसकर्मी और अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च किया। अचानक से जनता का अनोखा व्यवहार देखकर ना सिर्फ अफसर बल्कि अन्य लोग भी भौचक्के रहे गए।

पुलिस के जवान जहां से भी निकले, वहां उनके ऊपर फूलों की वर्षा कर अभिनंदन किया गया। कुछ लोगों ने ताली बजाई तो कुछ लोगों ने भारत माता की जय और सादाबाद पुलिस जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान, लोगों द्वारा यह कहा गया कि पुलिस के जवान संकट की घड़ी में अपने प्राणों की परवाह न करते हुए हमारी सुरक्षा के लिए लगे हैं, इसीलिए इनका अभिनंदन किया जा रहा है।

भावुक हुए पुलिसकर्मी

ये नजारा देख ना सिर्फ हाथरस पुलिस बल्कि अर्धसैनिक बलों के जवान भी भावुक हो गए। क्योंकि इस तरह में सम्मान की उन्होंने उम्मीद नहीं की थी। वहीं दूसरी तरफ लोगों का मानना था कि इस संकट काल में पुलिस, डॉक्टर्स और सफाई कर्मी अपने प्राणों की परवाह किए बिना जनता की सुरक्षा में लगे हुए।

Mahendra

Click