बेटी ने फोड़े अण्डे तो माँ ने दीवार से लड़ाया सिर, मौत के बाद रची साज़िश

15
5f785c29-5cdc-4335-93c6-cab33959c2eb
घटना का खुलासा करते एसपी कौशाम्बी
कौशाम्बी | कोखराज थाना क्षेत्र के इचौली गांव में 4 वर्ष की मासूम पायल हत्या कांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने पायल की हत्या में उसकी सगी माँ रेखा सरोज को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि मासूम पायल के हांथो अण्डे फूट गए थे। नाराज़ रेखा ने बेटी को पीटते हुए दीवाल से उसका सर टकरा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। मौत के राज को छिपाने के लिए रेखा ने लाश पडोसी की छत पर रख कर उसे हत्या बनाने की साजिस रची। पुलिस ने आरोपित माँ रेखा को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही शुरू कर दी है। 
 
गौरतलब है कि 03 जून को इचौली गांव के रहने वाले रामसिंह सरोज ने कोखराज पुलिस को शिकायती पत्र दिया कि उनकी 4 वर्षीय बेटी पायल खेलते समय लापता हो गई है। पुलिस ने मामले में गुमसुदगी दर्ज कर जाँच शुरू की। जाँच के दौरान पुलिस को शिकायतकर्ता रामसिंह ने फोन पर सूचना दी कि उनकी बेटी की लाश पडोसी दिनेश सरोज के मकान की छत पर छिपा कर राखी गई है। पुलिस ने पायल की लाश बरामद कर पीड़ित की तहरीर पर आरोपित दिनेश के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर जाँच शुरू की 
 
दौरान विवेचना पुलिस सूचना मिली कि गांव की दो लड़कियों अनीता व् सविता से पूंछ-तांछ की जाय तो घटना का खुलासा हो सकता है। पुलिस ने अनीता व् सविता से पूंछ-तांछ की। बयान के आधार पर कोखराज पुलिस का दावा है कि पायल की माँ रेखा सरोज ने ही उसे घर में रखे अंडे फोड़ने पर पीटते हुए सर दीवाल में टकरा दिया। जिससे पायल की मौत हो गई। अपना गुनाह छिपाने के लिए रेखा ने बेटी की लाश को दिनेश की छत पर छिपा कर हत्या की साजिस रची थी। 
 
एसपी अभिनंदन ने बताया कि बयान के आधार पर कोखराज पुलिस ने पायल हत्या कांड का अनावरण किया है। गिरफ्तार अभियुक्त रेखा सरोज को लिखा-पढ़ी कर जेल भेजा जा रहा है। 
Ajay Kumar

Click