कस्बे के नर्सिंग होम में कार्यरत कर्मचारी निकला कोरोना संक्रमित

10
  • कोरोना संक्रमण के बाद भी नर्सिंग होम की ओपीडी 11 बजे तक रही चालू

  • नर्सिंग होम की लापरवाही पर जिला प्रशासन मौन

  • 8 घंटे बीत जाने के बाद भी नही पहुची थी स्वास्थ विभाग की टीम

राठ (हमीरपुर) । कस्बे में वृद्ध महिला की मौत के बाद कोरोना संक्रमण की जानकारी से पूरा प्रशासन सकते में आ गया है। साथ कस्बे के एक प्राईवेट नर्सिंग होम के कर्मचारी के संक्रमित पाये जाने पर नगर के हालात और भी गम्भीर हो गये हैं। वहंी संक्रमितों के सम्पर्क में आये लोगों की जानकारी की जा रही है। सम्बंधित क्षेत्रों को सील कर दिया गया है।

राठ कस्बे के पठनऊ मुहाल निवासी एक 65 वर्षीय महिला कैंसर से पीड़ित थी। इसे राठ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसे कानपुर हैलट अस्पताल के लिये रेफर कर दिया गया था। इसकी कोरोना जांच के लिये सैम्पल लिये गये थे। सैम्पल की रिपोर्ट पाजिटिव आते ही इस महिला की मौत हो गयी। मृतक महिला के परिजनों और सम्पर्क में आने वालों की डिटेल तैयार कर सभी को सैम्पल लेकर क्वारंटाइन कराया जायेगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राठ के अधीक्षक डा.आरके कटियार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर है। एहतियातन जरुरी सभी प्रभावी कदम उठाये जा रहे है। साथ ही आज ही कस्बे के पठानपुरा मुहाल गायत्री मंदिर के पीछे रहने वाले एक व्यक्ति कोरोेना संक्रमित पाया गया है। यह व्यक्ति कस्बे के औड़ेरा रोड स्थित बृजरानी अस्पताल में काम करता था। हमीरपुर के ए.सीएमओ डा.एमके बल्लभ ने बताया कि चार नये कोरोना के संक्रमण के मरीज मिले है। इनकी रिपोर्ट आज ही पॉजिटिव आयी है। गोहांड के बीरा गांव में दो बालिकाएं व पथखुरी में एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है । अचानक से कोरोना संक्रमितों का बढ़ता ग्राफ देखकर नागरिक अब कुछ चिंतित दिखाई दे रहे हैं। एसीएमओ ने बताया कि राठ के नर्सिंगहोम को 24 घंटे के लिये बंद रखने के निर्देश जारी कर दिये गये है। साथ ही टीम भेजकर नर्सिंगहोम को सैनिटाइनजेशन कराया जा रहा है। जहां-जहां कोरोना वायरस के नये संक्रमित मरीज मिले है वहां कंटेनमेंट जोन घोषित कराने और इलाकों को सील कराने की कार्यवाही शुरू कराने के लिये अधिकारी मौके पर रवाना हो चुके हैं। इसके अलावा संक्रमित मरीजों के परिजनों और उनके सम्पर्क में आने वालों की सूची तैयार कर सभी को सैम्पल लेकर क्वारंटाइन भी कराया जायेगा।

नर्सिंग होम की लापरवाही पर प्रशासन मौन

राठ। कस्बे के बृजरानी अस्पताल में कार्यरत कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद भी अस्पताल की ओपीडी 11 बजे तक चालू रही जब इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर नर्सिंग होम को बंद करवाया। अस्पताल की लापरवाही की चर्चा नागरिकों में है। वहीं बुधवार दोपहर बाद कैंसर पीड़ित मृत महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पाॅजटिव आने पर के बावजूद गुरुवार की सुबह 9 बजे तक मौके पर कोई डॉक्टर अथवा टीम नहीं पहुंची थी।

Matadeen Prajapati

Click