काशी के डीएम की शानदार पहल, लोग खाना बाँटने के बहाने घर से न निकलें

134

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि आगे से किसी भी संस्था या व्यक्ति को भोजन या राशन किट बांटने के लिए कोई पास जारी नही किया जाएगा वाराणसी जनपद में लगभग 2500-3000 भोजन की आवश्यकताओं वाले परिवारों को प्रतिदिन भोजन 5 वाहनो से दो समय उपलब्ध कराया जा रहा है। इस व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के उद्देश्य से अब 2 हेल्प लाइन जारी की जा रहीं हैं। इसके लिए 3 नंबर जारी किए जा रहे हैं।

0542-2283305 निराश्रित व्यक्तियों/समूह की सूचना हेतु (जिन्हें भोजन की आवश्यकता है)
जिस किसी को भी निराश्रित व्यक्ति या ऐसे परिवारो की जानकारी मिले जिसके पास भोजन बनाने के संसाधन न हों वे लोग इस लैंडलाइन नंबर पर सूचना दे सकते हैं। और कोई सूचना इस नम्वर पर नही ली जाएगी।

0542-2283306 निराश्रितों हेतु भोजन की सहायता प्रदान करने के लिये।

जो व्यक्ति या संस्था किसी को पका पकाया भोजन देना चाहते हैं या ड्राई राशन देना चाहते हैं वे इस लैंडलाइन नंबर पर सूचना दे सकते हैं।

जो लोग या संस्था किसी को भी भोजन या राशन अपने स्तर से दे रहे हैं या दे चुके हैं वो भी कृपया इस नंबर पर सूचना दे कर अपने प्रयासों से अवगत कराएं ताकि समेकित विवरण पूरे जनपद का संकलित किया जा सके।

इसके अलावा कोइ सूचना इस नंबर पर नही ली जाएगी।

7518102812 व्हाट्सएप्प नंबर
इस नंबर पर ऊपर दी गई दोनों हेल्पलाइन के डिटेल मैसेज प्राप्त किये जायेंगे। लोकेशन, फ़ोन न. आदि का आदान प्रदान करने के लिए इस नंबर की सहायता ली जाएगी।

ये केवल व्हाट्सएप्प नंबर है। इस पर कोई कॉल नही रिसीव की जाएगी।

इस व्यवस्था के प्रभारी उपाध्यक्ष वाराणसी विकास प्राधिकरण होंगे और इनके साथ खाद्य सुरक्षा के विहित प्राधिकारी और उनके फ़ूड इंस्पेक्टर की टीम होगी। यह सेल इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से ही कार्य कर रही हैं।

भोजन या राशन देने वालो के घरों से सामग्री इक्कठी वाहनों के द्वारा की जाएगी और वितरण भी वाहनों के द्वारा डोर स्टेप पर ही होगा।

आगे से किसी भी संस्था या व्यक्ति को भोजन या राशन किट बांटने के लिए कोई पास जारी नही किया जाएगा।

Sandeep Richhariya

Click