किसानों की समस्याओं का समाधान न होने को लेकर भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना जारी

4

आज दूसरे दिन भी लगातार मवई विकासखंड में चल रहा किसानों का धरना

किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू पदाधिकारियों ने मंगलवार को मवई ब्लाक परिसर में धरना दिया।
पूर्व में दिए गए किसानों की समस्याओं की मांगों का निस्तारण न होने पर भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राम गणेश मौर्या व तहसील अध्यक्ष रवि शंकर पांडेय के नेतृत्व में सैंकड़ों किसानों के साथ मवई ब्लाक मुख्यालय पर अनिश्चित कालीन धरना शुरू कर दिया है। बता दें कल से अनवरत धरना किसानों का जारी है।
भाकियू पदाधिकारियों ने बताया कि उपजिलाधिकारी रुदौली को कई बार किसानों की समस्याओं के बारे में ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया था, परन्तु अभी तक ब्लाक अधिकारियों की उदासीनता के चलते किसी भी समस्या का समाधान नही हो सका है जिससे किसानों ने खंड विकास अधिकारी रशेष गुप्ता को 7 सूत्रीय मांगों का निस्तारण हेतू ज्ञापन देते हुए कहा कि जब तक किसानों की समस्या का समाधान नही होता है तबतक किसानो का धरना अनावरत चलता रहेगा।
किसानों ने मांगों में प्रमुख रूप से कहा कि नेवरा गांव निवासी गिरधारी लाल यादव पुत्र रामदास का नाम परिवार रजिस्टर में पहले दर्ज था बाद में फर्जी तरीके से गिरधारी लाल पुत्र राम दत्त दर्ज कर दिया गया जो गलत है, पीड़ित गिरधारी लाल पुत्र राम दास सही नाम दर्ज कराने के लिए कई महीने से ब्लाक के चक्कर लगा रहा है। वही ग्राम पंचायत नेवरा में फर्जी तरीके से मनरेगा में हाजिरी, फर्जी जॉब कार्ड व अवरुद्ध मार्ग खुलवाने सहित ब्लाक क्षेत्र में छुट्टा जानवरों से किसानों की फसलों के बचाव सहित 7 सूत्रीय मांगों का अविलंब निस्तारण के लिए किसानों ने अनिश्चित कालीन धरना शुरू कर दिया है जो कल से अभी तक जारी है।
इस मौके पर भाकियू जिला सचिव भोला सिंह, तहसील अध्यक्ष रविशंकर पांडेय, ब्लाक अध्यक्ष राज कुमार यादव, रवि कांत मिश्र, राम गणेश मौर्य, रामु चंद्र विश्वकर्मा, राज कुमारी यादव, मालती देवी, मीना, रामादेवी, लल्लन रावत सहित सैकड़ों किसान मौजूद हैं।
रिपोर्ट- मनोज कुमार तिवारी

Click