कुएं में गिरकर काल के गाल में समा गया युवक, मचा कोहराम

167

एक दिन पहले ही मुंबई से मजदूरी करके वापस लौटा था मृतक

रायबरेली। मुम्बई से मजदूरी करके लौटा युवक कुएं में गिरकर काल के गाल में समा गया। इस हृदय विदारक वारदात से गांव में कोहराम मचा गया। घटना शिवगढ़ थाना क्षेत्र के पाराकला गांव की है। जानकारी पाराकला गांव का रहने वाला 20 वर्षीय युवक मोहम्मद हारून पुत्र अनवर जो बुधवार को सायं काल मुम्बई से मजदूरी करके वापस लौटा था। युवक बृहस्पतिवार को प्रात:काल घर से शौंच के लिए निकला था तभी रास्ते में पड़ने वाले कुए की समतल जगत के चलते युवक अचानक कुएं में चला गया।

जानकारी होते ही युवक को बचाने के लिए दौड़े लोग युवक को कुएं से बाहर निकालने का प्रयास करने लगे किंतु नियति को कुछ और ही मंजूर था जब तक युवक को कुए से बाहर निकाला जाता पानी में डूबकर उसकी मौत हो चुकी थी। युवक की मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर आनन-फानन में मय फोर्स के पहुंचे शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने पंचनामा भरवाकर शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल

युवक तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। युवक की मौत से उसकी मां छोटे भाई मोहम्मद जुबेर (18), मोहम्मद नईम (15) पिता अनवर का रो – रोकर बुरा हाल है। परिजनों की करुण चीख से गांव में कोहराम मचा गया।

युवक मजदूरी करके कर रहा था परिवार का सहारा

परिवार की माली हालत होने के चलते मृतक मोहम्मद हारून के पिता अनवर जहां तांगा चलाकर परिवार का भरण पोषण कर रहे थे वहीं मृतक हारून मुंबई में मजदूरी करके गृहस्थी चलाने में अपने मां-पिता का सहयोग कर रहा था। युवक की मौत से परिवार का सहारा छिनने के साथ ही परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है।

अक्टूबर माह में सर बंधना था सेहरा

मृतक युवक की सगाई हो चुकी थी। आगामी अक्टूबर महीने में युवक के सर पर सेहरा बंधना था। किंतु नियति को कुछ और ही मंजूर था सर पर सेहरा बंधने से पूर्व ही युवक कुएं में गिरकर काल के गाल में समा गया।

 थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने फिर पेश की मानवता की मिसाल

सूचना पाकर मय फोर्स के पहुंचे शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने मृतक के परिजनों की माली हालत देखकर मृतक के अंतिम संस्कार के लिए 5000 रुयये देकर एक बार फिर से सच्ची मानवता की मिसाल पेश की है। पुलिस मित्र के रूप में जाने, जाने वाले शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह दिवंगत परिवार की आर्थिक मदद करके एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं।

Angad Rahi

Click