कौशाम्बी: घर पहुंचने की होड़ में जान से खेल रहे हैं प्रवासी

30
WhatsApp Image 2020-03-31 at 13.27.03
टैकरो में ऊपर बैठ यात्रा करते प्रवासी
कौशाम्बी| रोजी-रोटी की तलाश में जनपद से बाहर प्रवास कर रहे लोगो की घर वापसी दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। अपनों से मिलने की होड़ में प्रवासी अब अपनी जान की परवाह किये बिना की यात्रा करते दिख रहे है। मंगलवार को बड़ी संख्या में प्रवासी दूध व पेट्रोल डीजल टैंकरों के ऊपर बैठ कर यात्रा करते देखे गए। कई स्थानों पर पुलिस ने उन्हें रोककर समझाने की कोशिस की, लेकिन प्रवासी किसी भी हालत में मानने को तैयार नहीं दिखे। 
 
गौरतलब है कि कोरोना वाइरस के संभावित खतरे को देखते हुए लॉक-डाउन के दौरान बड़ी संख्या में जनपद से पलायन करने वाले लोग घरो की ओर लौट रहे है। इस दौरान उन्हें या तो पैदल यात्रा करनी पड़ रही है या फिर किसी भी सड़क पर गुजरने वाले माल वाहक वाहनों में जान जोखिम में डाल कर यात्रा कर रहे है। जनपद में आज बड़ी संख्या में प्रवासी खतरनाक तरीके से यात्रा करते हुए कैमरे की तस्वीरो में कैद हो गए। पुलिस ने कई स्थानों पर रोक कर उन्हें समझने की कोशिस की लेकिन वह किसी की बात सुनने को तैयार नहीं हुए। 
 
अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार से इस मामले पर करने पर उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक तकरीबन 5 हज़ार के करीब प्रवासी आ चुके है। जिनको क्वेरेन्टाईन करने का सिलसिला जारी है। अब भी लोग बड़ी संख्या में आ रहे है। लोग पेट्रोल डीजल व् दूध के टैंकरों में यात्रा कर रहे है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। पुलिस पूरी तरीके से सक्रीय है यदि कोई प्रवासी पुलिस ने मदद की गुहार लगाता है तो डायल 112 पुलिस सेवा उन्हें घर के बाहर शेल्टर होम तक पंहुचा रही है।
Ajay Kumar

Click