खुद की जान जोखिम में डालने को आमादा है लोग, फुटकर व्यापारी घर-घर जाकर लूटने में लगे

148

संदीप रिछारिया (वरिष्ठ संपादक)

चित्रकूट। कोरोना महामारी फैलाव से रोकने के उपायों को लेकर आनन फानन में प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश मे किये गए लाकडाउन के चलते आम आदमी की दिक्कत लगातार बढ़ रही है। प्रशासन गाइड लाइन तय करता है तो वर्षो से आकंठ में डूबे जमाखोर व्यापारी इसे अवसर के रूप में देख रहे है। दो दिन पहले सीतापुर की सब्जी मंडी में जिंसों की कीमतों को लेकर उठाये गए मामले में मंगलवार को थोड़ा बदलाव उस समय देखा गया जब कुछ होलसेल की दुकानों पर प्रशासन द्वारा तय की गई रेट लिस्ट नजर आई। वैसे आज आलू व अन्य जिंस के भाव भी थोक मंडी में तो सही दिखाई दिए, पर फुटकर रूप से बेचने वाले लगातार मनमानी भाव मे समान बेच रहे है। आम लोगो का कहना है कि कोई भी फुटकर विक्रेता निर्धारित दरों वाला पर्चा साथ नही रखता है। प्रशासन के अफसर इन पर पैनी निगाह रखर छापेमारी कर दण्डित करे ,तभी कुछ बात बन सकती है।

फुटकर सब्जी व्यापारी

न दिख रहा सुरक्षा का ख्याल

लोग मना करने के बाद भी सुबह से झोला लेकर सब्जी मंडी भागते नजर आए। यहाँ पर न तो किसी के पास कोरोना से बचाव के लिए कोई सुरक्षा उपकरण नजर आए और न ही किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की जरूरत समझी। यह बात और है कि मीडिया की सब्जी मंडी में मौजूदगी की खबर जैसे ही इस्पेक्टर सीतापुर को मिली,वे अपनी टीम के साथ पहुचे और उन्होंने डंडा फटकारकर लोगो को मंडी से बाहर किया।

इस्पेक्टर ने कहा कि अब जब प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, डीएम, एसपी सभी लोग सभी का जीवन बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे है तो लोगो को भी चाहिए वे अपना अपने परिवार का जीवन बचाये, खुद को सुरक्षित रखे,अपने परिवार को सुरक्षित रखे। निर्देशो का पालन करे।

Sandeep Richhariya

Click