गणतंत्र दिवस हो या स्वतंत्रता दिवस उस दिन बच्चों में दिखता है अलग सा उत्साह

22

इचौली, हमीरपुर। गणतंत्र दिवस हो या स्वतंत्रता दिवस उस दिन बच्चो में अलग उत्साह देखा जाता हैं वो दो दिन पहले ही अपने कपडे आदि धुल कर रखते हैं की विद्यालय में मिठाई मिलेगी उन्हें क्या पता की वो मिठाई भी खराब मिलेगी जिसको खाने से तबियत बिगड़ जायेगी।

मौदहा विकास खंड के ग्राम जिगनौड़ा प्राथमिक विद्यालय में गणतंत्र दिवस पर झंडा फहराया गया और औपचारिकता भी हुई उसके बाद बच्चो को लड्डू बांटे गए बांटी गए खराब लड्डू जिसमे छात्रों व ग्रामीणों ने नहीं खाई मिठाई व जिसने खाई वह हुआ बीमार।

ग्रामीणों ने बताया की स्कूल के अध्यापक बच्चो के लिए खराब लड्डू बांटे जिसमे अजीब प्रकार की गंध आ रही थीं लड्डू मिलते ही बच्ची शिवन्या पुत्री महिपाल कुशवाहा ने लड्डू खाये तो उसको उलटी होने लगी इस पर स्कूली बच्चे व ग्रामीण घबरा गए और अपनी अपनी मिठाई बिना खाये ही फेक दी। इसी विद्यालय में तिरंगा झंडा भी तीन बजे ही उतार लिया गया।

प्रधानाध्यापक काजी नाईमुद्दीन ने बताया की मिठाई हम मौदहा से लाये थे वह मिठाई हम अध्यापको ने भी खाई थीं कही कोई शिकायत नहीं हैं।

तिरंगा झंडा उतारने के संबंध में कहा कि मैने ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष को कहा था जिसने समय से पहले उतार लिया हैं।

खण्ड शिक्षा अधिकारी रामगोपाल वर्मा ने ग्राम जिगनौड़ा प्राथमिक विद्यालय में समय से पहले झंडा उतारने व खराब लड्डू के बारे में पूछने पर कहा कि मामला संज्ञान में नहीं आया यदि ऐसा हैं तो जांच कर दोषियों पर कार्यवायी कि जायेगी।

  • एमडी प्रजापति
Click