बाबू बालेश्वर लाल की पुण्यतिथि को ग्रामीण पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाया गया

23

अयोध्या। मीण एसोसिएशन उत्तर प्रदेश जनपद अयोध्या द्वारा ग्रामीण पत्रकारों के मसीहा हम सब के मार्गदर्शक ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक स्वर्गीय बाबू बालेश्वर लाल जी की 36वीं पुण्यतिथि जिलाध्यक्ष देव बक्श वर्मा के नेतृत्व में जनपद अयोध्या के सिविल लाइन स्थित प्रेस क्लब के सभागार मे मनाई गयी।

पुण्यतिथि के अवसर पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन अयोध्या परिवार ने श्रद्धेय बाबू बालेश्वर लाल के चित्र पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सुमन अर्पित किया।

देव बक्श वर्मा जिलाध्यक्ष अयोध्या ने कहा कि आज ऐसे अविस्मरणीय, अद्वितीय, अमर महान पुरोधा को पुष्पांजलि अर्पित कर रहे हैं जिन्होंने ग्रामीण पत्रकारों की मर्यादा, सम्मान तथा अस्मिता की रक्षा के लिए संगठन की नीव रखी। वह एक स्वर्णिम इतिहास बन गौरवशाली मील के पत्थर के रूप में चरितार्थ कर रही है। और पुण्य तिथि को ग्रामीण पत्रकारिता दिवस के रूप मे मना रहे है। बाबूजी ने जो वृक्ष लगाया है उसका कोई जोड़ नही है।

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन प्रदेश मे पत्रकारो का सबसे बड़ा संगठन है। ऐसे पुण्य आत्मा को शत शत नमन करते है।
सुनील कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारों के मसीहा एसोसिएशन के संस्थापक स्वर्गीय बाबू बालेश्वर लाल जी की 36 वी पुण्यतिथि पर उन्हे शत शत नमन करते है जिन्होंने ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन रूपी वृक्ष लगाया है जिनके छाह मे संगठन मजबूती के साथ प्रदेश मे फैला है।

ह्रदय राम मिश्र ने कहा कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जनक स्वर्गीय बाबू बालेश्वर लाल जी के बताए हुए पद चिन्हों पर चलने का प्रयास करेंगे और संगठन में लगन मेहनत ईमानदारी से कार्य करते हुए संगठन को मजबूती प्रदान करेंगे, श्रद्धांजलि अर्पित किया।

के बी पाठक ने कहा कि संस्थापक जी ने जो बगीचा लगाया है आज चतुर्दशी फलीभूत हो रहा है। प्राण वायु के समान ग्रामीण पत्रकार उसके भविष्य मे और ऊंचाई पर आगे बढे।

डा दयाशंकर मौर्या ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारों की मर्यादा, सम्मान तथा अस्मिता की रक्षा के उद्देश्य से संगठन की नीव रखी वह मील के पत्थर के रूप में कीर्तिमान को संघे शक्ति: कलियुगे के मंत्र को चरितार्थ कर रही है।

राम नाथ शर्मा ने कहा कि बाबू बालेश्वर लाल जी की पुण्य तिथि को आज ग्रामीण पत्रकारिता दिवस के रूप मे मना रहे है। बाबूजी के कार्य की जितना बखान किया जायेगा उतना ही कम है। उन्हे नमन करते है।

बैठम मे ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने स्वर्गीय बाबू बालेश्वर लाल जी के बताए हुए पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया और संगठन को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी लिया। संगठन में लगन मेहनत ईमानदारी से कार्य करते हुए संगठन को मजबूती प्रदान करेंगे।

इसी के साथ सभी पत्रकार साथियों ने एकजुट होकर बाबू बालेश्वर लाल जी अमर रहे ,ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन जिंदाबाद के नारे लगाए इस अवसर पर के एस मिश्रा अशोक कुमार वर्मा शील चन्द, कृष्ण बिहारी पाठक सुनील कुमार सिंह आदि ने अपने विचार व्यक्त किया।

  • मनोज कुमार तिवारी
Click