ग्राम प्रधान ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में न्याय की लगाई गुहार

206

रायबरेली। चुनावी रंजिश में ग्राम सभा में पंचायत सहायक सहित विपक्षियों द्वारा सरकारी हैंडपंप को खराब कर फर्जी शिकायत कर महिला ग्राम प्रधान को परेशान करने का मामला प्रकाश में आया है। ग्राम प्रधान ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में विकास खंड के पूरे अचली ग्राम सभा की महिला प्रधान कलावती पत्नी राम विपत्ति ने पंचायत सहायक पवन कुमार सहित नन्हई मौर्य पुत्र राम आसरे,राम औतार पुत्र गया प्रसाद,राम नन्द पुत्र राम सनेही,राम सजीवन पुत्र बहोरे व राजेश सिंह पुत्र नरेंद्र बहादुर सिंह पर आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिया गया है।

प्रधान कलावती ने न्याय की गुहार लगाते हुए बताया कि अनुसूचित जाति की महिला ग्राम प्रधान होने के कारण विपक्षियों द्वारा चुनावी रंजिश को लेकर जानबूझकर गांव के सरकारी हैंड पंप को बिगाड़ दिया जाता है। फिर ग्राम प्रधान को बगैर सूचना दिए ही दूसरे मिस्त्री बिरजू से बनवाते है, फिर इसकी शिकायत करते हैं और प्रधान पद की तौहीन कर मिथ्या आरोप लगाए जाते है।

पंचायत सहायक की वजह से पेशबंदी में कभी भी बड़ी घटना घट सकती है। समाधान दिवस में दर्जनों की संख्या में आए प्रधान समर्थकों ने बताया कि आए दिन विपक्षियों द्वारा काम में बाधा डाला जाता है जिससे गांव में चल रहे विकास कार्यों में बाधा उत्पन होती है।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click