घर से निमंत्रण के लिए निकले युवक का तीसरे दिन कुएं में मिला शव मचा हड़कम्प

356
IMG-20200314-WA0362

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, दी नामजद तहरीर

विपिन पाण्डेय

रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के राजा का पुरवा मजरे उचौरी में कुएं में युवक की लाश मिलने से हड़कम्प मच गया। सूचना पर मय फोर्स के पहुंचे शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए नामजद तहरीर दी है।

वहीं घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी ने घटनास्थल का जायजा लेकर थाना अध्यक्ष राकेश सिंह को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। विदित हो कि महराजगंज थाना क्षेत्र के पूरे सिंघा मजरे खैरहना,थाना-महराजगंज, जनपद रायबरेली के रहने वाले परमेश्वर यादव पुत्र रामआसरे ने 13 मार्च को शिवगढ़ थाने में तहरीर दी थी कि उनका बेटा राहुल कुमार उर्फ नीरज उम्र 21 वर्ष 12 मार्च की शाम को घर से महराजगंज थाना क्षेत्र के झकरी गांव में उमाशंकर यादव की पुत्री की शादी में जाने की बात कहकर घर से निकला था।

जहां से देर रात तक वापस ना आने पर जब परिजनों ने फोन मिलाया तो फोन स्विच ऑफ जा रहा था। वहीं लोगों से पूछताछ की तो पता चला की उनका बेटा निमंत्रण में नहीं पहुंचा है। जिससे परिजनों की चिंता और बढ़ गई परिजन इधर-उधर रिश्तेदारी में फोन करके जानकारी लेने लगे। मृतक के पिता परमेश्वर यादव ने दी गई तहरीर में लिखा है कि 13 मार्च को सुबह 7 बजे शिवगढ़ थाना क्षेत्र के राजा का पुरवा मजरे उचौरी गांव के रहने वाले उनके रिश्तेदार अयोध्या यादव पुत्र राम सुमिरन यादव ने उन्हें बताया कि यहां एक मोटरसाइकिल खड़ी है। जिसकी सूचना पर पहुंचे परिजनों ने मोटरसाइकिल की पहचान कर अपने रिश्तेदार अयोध्या यादव पर शक करते हुए शिवगढ़ थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की थी। शनिवार को राजा का पुरवा मजरे उचौरी गांव में कुएं में युवक की लाश मिलने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। मृतक के परिजनों एवं पिता परमेश्वर यादव ने शव की पहचान अपने पुत्र राहुल कुमार उर्फ नीरज के रूप में की है। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पीएम के लिए भेज कर विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है। महराजगंज क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी का कहना है कि शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है, हांलाकि परिजनों द्वारा दी गई तहरीर की आधार पर विधिक कार्यवाही करके विवेचना की जाएगी।

Angad Rahi

Click