चित्रकूट के व्यवसायियों ने सरकार के साथ निवेश में लगाए 200 करोड़

21

तभी तो कहते हैं अब हर क्षेत्र में बढ़ेगा हमारा चित्रकूट

चित्रकूट। यूपी को नम्बर वन स्टेट बनाने व सफल उद्यमी बनने के लिए बीते दिनों हुई इन्वेस्टर्स सम्मिट में धर्मनगरी चित्रकूट के उद्यमी लगभग 200 करोड़ का निवेश करके उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उद्योगों को लगाने के लिए ओएमयू में जिला प्रशासन के साथ साइन किए हैं।

चित्रकूट के उद्यमी व गुड लाइफ मार्केटिंग व प्रिया मसाले के नाम से प्रसिद्ध डायरेक्टर कालूपुर निवासी बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में 45करोड के निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया है। वह कहते हैं कि जब प्रिया मसाला इंडस्ट्री चालू किया था मेरा सपना था और आज उसको साकार होता देख रहा हूं मुझे अपार खुशी हो रही है।

आज हमारे साथ सभी विभाग सहयोग कर रहे है। निश्चित तौर अपनी यूनिट को बड़ा करके बडे उद्योग के बारे में सोचें। तभी हमारा और हमारे चित्रकूट का नाम होगा।

इसी क्रम में जिले में मुख्यालय के अहमदगंज निवासी मेसर्स महेश प्रसाद जायसवाल कंपनी ने 10 करोड होटल व्यवसाय, तपसी सेवा आश्रम फार्मेसी रामघाट निवासी बृजेश रावत ने आयुर्वेदिक एवं हर्बल यूनिट के लिए 3 करोड़, कमला ग्रुप कपसेठी के कंचन सिंह ने इलेक्ट्रिक व्हीकल व असेंबल पार्टस एंड सप्लायर के लिए 20 करोड़, चित्रकूट हस्तशिल्प समिति सीतापुर के धीरज नारायण द्विवेदी ने चित्रकूट लकड़ी के खिलौने के लिए 1.5 करोड़, नारायण इंडस्ट्री के नारायण सिंह ने1.5 करोड,जानकीकुन्ज रामघाट चित्रकूट के वरुण अवस्थी ने जानकीकुन्ज हैरिटेज के लिए 10 करोड़, देव बाबा बायो एनर्जी प्रोडूसर कम्पनी लिमिटेड के लव सिंह ने बायो CNG के क्षेत्र में 10 करोड़, राम होटल के सीतापुर निवासी होटल व्यवसाय कर रहे अरुण गुप्ता के पुत्र राम ने होटल हास्पिटैलिटी के लिए 10 करोड़, श्री गुरु कृपा के त्रियुगीनारायण तिवारी होटल व्यवसाय के लिए 10 करोड़, गोपाल गुप्ता ने होटल व्यवसाय के लिए 10 करोड़ का इनवेस्ट निर्धारित किया।

राकेश फर्नीचर एंड ग्लास हाउस प्रा.लि.के राकेश कुमार ने फर्नीचर मैट्रेस हैंडलूम इन्टीरियर के लिए 10करोड व पिलो बाजार के शिवम ने स्केचिंग व पैकिंग वर्क्स में 10 करोड़ निवेश करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इन‌ सभी का लक्ष्य सरकार के साथ काम कर चित्रकूटधाम में विकास के नये आयाम स्थापित करना और यहां पर रोजगार सृजन कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित करना। निश्चित रूप से जिलाधिकारी अभिषेक आनंद के सफल प्रयास के बाद चित्रकूट में अभी और निवेश बढ़ेगा और जिले के विकास को नये पंख लगेंगे चाहे वह औद्योगिक, धार्मिक क्षेत्र में हो या टूरिज्म के क्षेत्र में। तभी तो कहते हैं अब हर क्षेत्र में बढ़ेगा हमारा चित्रकूट।

  • पुष्पराज कश्यप
Click