चित्रकूट में उद्योग तलाशने आयेगे उद्योगपति

23

चित्रकूट में 6 व 7 जनवरी को होगा व्यापारियों का महाकुंभ। श्रीजी होटल में आयोजित होगा राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन का प्रांतीय सम्मेलन।

चित्रकूट , केंद्र और प्रदेश सरकार के द्वारा अयोध्या धाम को त्रेतायुग की अलौकिक नगरी में पहुंचाने से जैसे वहा पर व्यापारियों का भाग्य बदल रहा है,वैसा ही अब यहा के व्यापारी आशा कर रहे है। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के तत्वावधान में 6 और 7 जनवरी को श्री राम की इस तपस्थली में देश व प्रदेश के प्रमुख व्यापारियों को इकट्ठा कर चित्रकूट में नवीन उद्योग व्यापार को स्थापित करने संबंधित मंत्रण किया जाएगा। इस आशय की जानकारी बुधवार को राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन व कार्यक्रम के संयोजक शानू गुप्ता ने प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि 6 व 7 जनवरी को चित्रकूट धाम में दो दिवसीय प्रान्तीय व्यापारी महाकुंभ के माध्यम से व्यापारी शंखनाद कर यह बताएंगे कि व्यापार करना कितना कठिन हो चुका है।

ई कामर्श कंपनियों ने आम व्यापारियों की कमर तोड़ दी है।ऐसे में जब प्रदेश की जनता भय मुक्त समाज में रह रही है तो हमे नए नए आइडिया के साथ व्यापार करना होगा। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के अलावा भारत के अन्य प्रदेशों से उद्योगपति, उद्यमी, जनप्रतिनिधि तथा व्यापारी प्रतिनिधियों तथा व्यापारियों की मौजूदगी में 6 व 7 जनवरी को चित्रकूट धाम श्री जी भवन में व्यापारियों का महाकुंभ होगा। चित्रकूट धाम में बाहर से आने वाले उद्योगपतियों को यहा पर आगामी समय में उद्योग लगाने की संभावनाएं बताई जाएगी।

आगामी समय में चित्रकूट में पर्यटन से जुड़े व्यापार,वन उपज, अभ्रक,डोलोमाइड, सीसा के साथ अन्य व्यापार में अप्रतिम संभावनाएं है। इस प्रमुख कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री राकेश राठौर, दिल्ली प्रदेश के निवर्तमान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, दिल्ली सरकार के विधानसभा अध्यक्ष सभापति रामनिवास गोयल तथा उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उद्योगपति राजेश मसाला के निदेशक राजेश अग्रहरि, उद्योगपति श्याम ग्रुप के निदेशक विदुप अग्रहरि, तिरंगा ग्रुप के निदेशक पंडित नरेंद्र शर्मा , बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य/महिला प्रदेश प्रभारी अनीता अग्रवाल सहित राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता प्रदेश अध्यक्ष मनीष अग्रवाल, श्याम धूप के निदेशक श्याम जी, नंदनी ग्रुप निदेशक मनोज लिओन ग्रुप के निदेशक अशोक अग्रवाल आइडिया पायल के निदेशक रितेश अग्रवाल माफिया राइस के निदेशक ओमकारनाथ केसरी बाबा भूतेश्वरी कम्पनी के निदेशक कृष्ण कुमार लल्लू तथा उत्तर प्रदेश व अन्य प्रदेशों से एक दर्जन नामचीन उद्योगपति उद्यमी इस महाकुंभ में समिलित होंगे।

6 जनवरी को उत्तर प्रदेश कार्यसमिति का अधिष्ठापन कार्यक्रम भी आयोजित होगा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष प्रमोद जायसवाल महिला जिलाध्यक्ष शकुन्तला गुप्ता युवा जिलाध्यक्ष किशन सोनी जिला कोषाध्यक्ष सुनील जायसवाल प्रदेश मंत्री विनोद केसरवानी मण्डल मंत्री विनोद आर्य मण्डल महामंत्री युवा शेशू जायसवाल आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- संदीप रिछारिया

Click