“जनसंवाद” व “सम्मान समारोह” कार्यक्रम का हुआ आयोजन

19

खीरों (रायबरेली)। कस्बे के एक स्थानीय रेस्टोरेंट में आयोजित “जनसंवाद” व “सम्मान समारोह” कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सदस्य वीरेंद्र यादव ने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं। जब भी इस देश का नौजवान सजग हुआ है, इतिहास गवाह है कि तब-तब बदलाव आया है। परंतु यह भी सच है कि युवाओं की सफलता में बुजुर्गों के आशीर्वाद और मार्गदर्शन की महती आवश्यकता होती है। श्री यादव ने कहा कि वह हरचंदपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता की समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि हरचंदपुर विधान सभा क्षेत्र जनपद की राजनीति का केंद्र बिंदु रहा है। पहला सांसद देने का गौरव है क्षेत्र को प्राप्त है।

सपा नेता वीरेंद्र यादव ने कहा कि समाज सेवा और राजनीति दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। बेहतर समाज सेवा के लिए राजनीति को माध्यम बनाया जाता है। हरचंदपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता ने यदि कोई जिम्मेदारी दी तो विश्वास दिलाता हूं कि उसका पूरी कर्मठता से निर्वहन करुंगा और इस क्षेत्र की जनता का विश्वास कभी टूटने नहीं दूंगा। इस दौरान श्री यादव ने खीरों विकास खंड के दर्जन भर से अधिक मीडिया कर्मियों को सम्मानित किया इसके अलावा क्षेत्र के वरिष्ठ लोगों का भी सम्मान किया गया। वरिष्ठ सपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी ब्रजेश यादव ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। उन्होंने कहा कि मीडिया का काम जहां सच्चाई को उजागर करना है वहीं शासन और सत्ता तक आम जनता की आवाज पहुंचाना भी है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के इस दौर में पत्रकारों की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ गई है कभी-कभी ऐसी खबरें आती है जो झूठी और बेबुनियाद होती हैं। जिनसे समाज प्रभावित होता है। पत्रकारों को ऐसी खबरों की पहले पुष्टि करनी चाहिए और उसके बाद ही उन्हें प्रसारित करना चाहिए ताकी लोगों के हृदय में मीडिया का सम्मान बना रहे। खीरों प्रधान संघ अध्यक्ष एडवोकेट अशोक त्रिवेदी ने कहा कि समाज को ऐसे युवाओं की आवश्यकता है जो अपना समय और धन खर्च कर जनता की सेवा में जुटे हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि भविष्य में उनसे जो भी सहयोग हो सकेगा वह करेंगे। वरिष्ठ कांग्रेसी श्री नारायण शुक्ल उर्फ तकाबी बाबू ने कहा कि आज की दूषित राजनीति में वीरेंद्र यादव जैसे नौजवान खुद को स्थापित करने के लिए जो प्रयास कर रहा है वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि राजनीति में मैंने ऐसे-ऐसे लोगों को देखा है जिनका उद्देश्य सिर्फ शोषण रखता है। झूठ की रेत पर बुलंदी का महल खड़ा करने वाले ऐसे लोगों ने मेरा खून तक चूस लिया है। तकाबी बाबू ने कहा कि झूठ और फरेब की राजनीति से जनता ऊब चुकी हरचंदपुर विधान सभा क्षेत्र में ऐसे ही कर्मठ युवाओं की जरूरत है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सईद बाबा ने कहा कि समाज को युवाओं की बड़ी आवश्यकता है। युवाओं की सोच ही राजनीति की तस्वीर और विकास का नक्शा बदल सकती है। उन्होंने भी वीरेंद्र यादव को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

इस मौके पर जीएस चौहान, राजेश मिश्रा, प्रेम गुप्ता, आदित्य शर्मा, राहुल श्रीवास्तव धर्मेंद्र, शैलेंद्र, अनूप, मोहम्मद अहद, राजकुमार सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद फजल ने किया।

शिवराज वर्मा रिपोर्ट

Click