…. जब एसडीएम ने खुद पहुंच पीड़ित को दिलाया इन्साफ

17
WhatsApp Image 2020-06-17 at 17.00.06 (1)
शिकायत के बाद भी कार्यवाही में देरी पर पुलिस को फटकार लगाती एसडीएम ज्योति मौर्या
कौशाम्बी | सराय अकिल थाना क्षेत्र के बरई गांव में बुधवार को पहुंची एसडीएम चायल ने कार्यवाही करते हुए दबंग के कब्जे से घर मुक्त करा कर महिला को सौप दिया।बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला पिछले 2 माह से खुद का घर होने के बाद ही दबंगो की ज्यादती से परेशान होकर किराने के मकान में रहने को मजबूर थी। एसडीएम ज्योति मौर्या का त्वरित न्याय देने की कार्यवाही को देख ग्रामीण खासे उत्साहित दिखे। 
 
मिली जानकारी के अनुसार सराय अकिल थाना क्षेत्र के बरई गांव निवासी जय लता पुत्री चंद्र प्रकाश तिवारी अपने बूढ़े माँ पिता के साथ पिछले 2 महीने से गांव के बाहर किराये पर रह कर मुश्किल भरी जिंदगी जी रही थी। जय लता का आरोप है कि गांव में ही रहने वाले उसके पट्टीदार जगत नारायण तिवारी उसके घर के मुख्य द्वार का रास्ता बंद कर घर पर कब्ज़ा करना चाहते थे। इसी नियत से उन्होंने पीड़ित परिवार के घर से निकलने का मुख्य रास्ता ही बंद कर दिया। पीड़ित लॉक-डाउन की हालत में मुफलिसी की जिंदगी जीती हुयी खुद का घर छोड़ किराए के मकान में रहने को मजबूर थी। 
बुधवार को उसके अफसरों ने मिलकर अपनी व्यथा बताई। जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए एसडीएम चायल ज्योति मौर्या खुद सराय अकिल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने महिला की कागजात देखने के बाद तत्काल दबंग के कब्जे से मुख्य रास्ते को मुक्त कराया और महिला को उसका खुद का घर भी कब्ज़ा मुक्त करा कर सौप दिया। एसडीएम की इस कार्यवाही के बाद ग्रामीण खासे उत्साहित दिखे। 
 
एसडीएम ज्योति मौर्य ने बताया कि मौका मुआइना करने पर पीड़ित महिला जय लता के घर पर जगत नारायण का कब्ज़ा गलत पाया गया। जिसे तत्काल कब्ज़ा मुक्त कराया गया। स्थानीय थाना पुलिस को निर्देशित किया किया गया है कि आरोपित के खिलाफ तहरीर यदि पीड़ित दे तो लेकर कानूनी कार्यवाही करे।
Ajay Kumar

Click