ज़मीनी विवाद में दबंगों ने अधेड़ की पीट-पीटकर हत्या की

212

महराजगंज, रायबरेली। अपने पिता को पिटता देख बचाने दौड़े पुत्र को भी मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। घायल पुत्र की तहरीर पर कोतवाली पुलिस नें चार लोगो पर हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

घटना कोतवाली क्षेत्र के पूरे गुरुदत्त सिंह मजरे ज्यौना गांव की है। गांव निवासी राजेश कुमार पाल पुत्र लाल बहादुर पाल ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि उसके पिता लाल बहादुर (65)पुत्र विश्वनाथ शनिवार की सुबह शौच के लिए गए थे। वापस घर लौटते समय पुरानी रंजिश में घात लगाए बैठे गांव के ही हेमराज, देशराज एवं संतोष कुमार पुत्र गण दयाराम व रामप्रसाद उर्फ बल्ला ने मारपीट कर लहूलुहान कर दिया।

आवाज सुनकर पिता को बचाने के लिए मैं भी दौड़ कर गया तो हमलावरों ने मुझे भी जमकर पीटा जिससे मुझे भी हाथ,पैर व सिर में गंभीर चोटें आई। आवाज सुनकर गांव वालों को आता देख हमलावर धमकी देने के बाद चलें गये। जिस पर परिजनों ने एंबुलेंस की मदद से गंभीर रूप से घायल पिता पुत्र को सीएचसी पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद अधेड़ लाल बहादुर को मृत घोषित कर दिया।

वहीं गंभीर रूप से घायल राजेश को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। मृतक के घायल पुत्र राजेश की तहरीर पर पुलिस ने नामजद चारों आरोपियों के विरुद्ध हत्या सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

हत्या की सूचना पर एडिशनल एसपी नवीन कुमार सिंह,सीओ इंद्रपाल सिंह व प्रभारी निरीक्षक बालेंदु गौतम ने घटनास्थल का जायजा लिया। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह ने बताया कि पुरानी रंजिश में घटना को अंजाम दिया गया है। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

मृतक के पुत्र की तहरीर पर चारों आरोपियों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click