जमीन के टुकड़े के लिए युवक की निर्मम हत्या, हड़कंप

15
WhatsApp Image 2020-07-06 at 14.31.50
मृत युवक की फाइल फोटो
कौशाम्बी| पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर कोटवा गांव में सोमवार को एक युवक की दबंगो ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। हत्या का कारण गांव में जमीन का एक टुकड़ा है। जिस पर कब्जे के लिए परिवार के पट्टीदार आपस में आमने सामने आ गए। मारपीट की घटना में एक से आधा दर्जन घायल बताये जा रहे है। घटना की सूचना पर पुलिस अधिकारियो ने मौका मुआइना कर घायलों को अस्पताल पंहुचा दिया है। युवक की मौत के बाद गांव में हड़कंप की स्थिति बनी हुयी है। मृतक पक्ष की तरफ से दूसरे पक्ष के डेढ़ दर्जन लोगो के तहरीर दी गई है। 
मिली जानकारी के इस्माइलपुर कोटवा गांव में दोपहर जमीन के एक हिस्से पर कब्जे को लेकर नागेश कुमार पुत्र भल्ला व् राजेंद्र प्रसाद पुत्र मंगल प्रसाद आमने-सामने आ गए। कहासुनी मारपीट में बदल गई, देखते ही देखते एक दूसरे के खून के प्यासे हो चुके लोग लाठी डंडा लेकर टूट पड़े। घटना में राजेंद्र प्रसाद (36) की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोग घायल बताये जा रहे है। घायलों में लक्ष्मी, सुनीता व् मुकेश की हालत नाज़ुक होने पर उन्हें प्रयागराज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
 
घटना की सूचना पहुंची पूरामुफ्ती पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति काबू में कर लिया है। आरोपित पक्ष घर से फरार बताये जा रहे है। सीओ चायल डॉ कृष्ण गोपाल सिंह ने बताया, मारपीट की घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक राजेंद्र की लाश को कब्जे में लेकर घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित पक्ष से प्राप्त तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही है। 
—–
बवाल, हत्या से सहमा गांव, दुकाने हुयी बंद 
इस्माइलपुर कोटवा गांव में जमीन के टुकड़े के लिए हुयी मारपीट व् हत्या के बाद गांव में मातम व् सन्नाटा पसर गया है। पुलिस फ़ोर्स की चहल कदमी व् पूंछ-तांछ के दर से स्थानीय लोगो ने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर अपने घरो में दुबक गए। चश्मदीद बताते है कि घटना के समय नागेश कुमार का पक्ष पहले से तैयारी कर बैठा था। जिसके बाद उसने जमीन पर कब्ज़ा करने की नियत से नाली का निर्माण शुरू किया था।
—-
मृतक पक्ष ने डेढ़ दर्जन के खिलाफ दी तहरीर 
बलवा कर दिनदहाड़े राजेंद्र को पीट-पीट कर मौत के घाट उतारने वाले आरोपितों के खिलाफ पीड़ित पक्ष ने 15 लोगो के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। आरोपी है कि आरोपित पक्ष ने सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की कार्यवाही में छापेमारी शुरू कर दी है। 
Ajay Kumar

Click