ज़मीन के टुकड़े पर कब्जे के लिए गुरुजी को मारी गोली

9
WhatsApp Image 2020-06-25 at 15.44.36
विवादित जमीन की तस्वीर
कौशाम्बी | सराय अकिल थाना क्षेत्र के डहिया गांव में गुरुवार को दबंग पिता-पुत्र ने अध्यापक को गोली मार दी। विवाद का कारण गांव की जमीन का टुकड़ा बताया जा रहा है, जिस पर आरोपित जबरन कब्ज़ा करना चाह रहे है। बेहद नाजुक हालत में निजी कालेज के अध्यापक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। पुलिस अधिकारियो ने आरोपितों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर गिरफ्तारी की कार्यवाही शुरू कर का दावा किया है। 

मिली जानकारी के डहिया गांव के रहने वाले प्रवीण कुमार उर्फ़ बबलू पुत्र अमृत लाल ब्रम्हचारी इंटर कालेज तिल्हापुर में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत है। गाव के ही रहने वाले चंदू व् उसका बेटा सुनील का विवाद पिछले कुछ महीनो से प्रवीण कुमार से चल रहा था। आरोप है कि सुबह विवादित जमीन पर चंदू व् उनका बेटा जबरन रास्ता बनाने लगे। जिसका विरोध प्रवीण कुमार ने किया। जिस पर आरोपितों ने प्रवीण कुमार को अवैध तमंचे से दौड़ा कर गोली मार दी। गोली लगने से प्रवीण गंभीर हालत में मौके पर ही तड़पने लगा। गोली की आवाज सुन गांव में सन्नाटा पसर गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल प्रवीण को मरणासन्न हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया। जहाँ चिकित्सको ने हालत नाज़ुक होने के कारण प्रयागराज के स्वरूपरानी अस्पताल रेफर कर दिया है। 
 
घटना के सम्बन्ध में एसपी अभिनन्दन का कहना है, डहिया गांव में जमीन के टुकड़े के लिए दो पक्षों में विवाद चल रहा था। जिसे राजस्व व् पुलिस की टीम ने मौके पर जाकर निस्तारित कर दिया था। गुरूवार को उसी जमीन पर कब्जे को लेकर एक व्यक्ति को गोली मारी गई है। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उसकी हालत स्थिर है। पीड़ित पक्ष से तहरीर लेकर विधिक कार्यवाही की जा रही है। आरोपित अभी फरार बताये गए है।
Ajay Kumar

Click