जांच टीम पर प्रतिष्ठान ने प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

42

बड़ी मछलियों को छोड़कर द्वेष भावना से किया गया टारगेट

जायस, अमेठी। जायस कस्बे में नेशनल हाइवे पर स्थित एक प्रतिष्ठान के प्रोप्राइटर ने जांच टीम पर द्वेष भावना से कार्यवाही किये जाने का आरोप लगाया है। आरोप है कि जांच टीम ने बड़ी मछलियों को छोड़कर छोटे प्रतिष्ठानों को टारगेट कर परेशान करने का काम किया है।

सोमवार को कस्बे में नेशनल हाइवे पर स्थित अलीजा स्टील हार्डवेयर की दुकान पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स के साथ जीएसटी की टीम ने तीन जनपदों के अधिकारियों के साथ छापेमारी की थी। प्रतिष्ठान के प्रोप्राइटर अलीजा ने जांच अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि जांच से पहले जिस तरह से तीन थानों की फोर्स के साथ वज्र वाहन पर तैनात पुलिस कर्मियों ने दुकान को चारों तरफ से घेर लिया था, उस समय यही लग रहा था कि कोई बहुत बड़ी घटना हो गई है।

जब जांच अधिकारियों ने दुकान में एक-एक सामान का मिलान करने लगे तब जाकर पता चला कि जीएसटी की टीम जांच करने आई है। जांच टीम पर आरोप है कि कस्बे के बगल इंडस्ट्री एरिया में दो दर्जन से अधिक मिल चल रही है जहां पर करोड़ो रूपये की कर चोरी की जा रही है। कस्बे के भीतर कई दर्जन ऐसे प्रतिष्ठान संचालित किए जा रहे है जहां पर हेराफेरी के साथ कर चोरी हो रही है।

आरोप है कि जांच टीम ने कस्बे में सिर्फ अलीजा स्टील हार्डवेयर की दुकान को ही टारगेट करके परेशान करने की कोशिश की गई है। प्रोप्राइटर अलीजा ने बताया कि 40 लाख रुपये तक के व्यापार में कर छूट है। दुकान को खुले हुए चार वर्ष हुए है।

दो वर्ष कोरोना काल में बीत गए। दुकान खुलने के बाद कुल व्यापार सवा करोड़ रुपये का हुआ है। जो कर के दायरे में नहीं आ रहा है फिर भी जांच टीम ने परेशान करने की नियति से छः लाख रुपये की कर चोरी का आरोप लगाया है। प्रोप्राइटर ने शोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर न्याय की मांग की है।

  • शैलेश नीलू
Anuj Maurya

Click