जानिए कहां की पुलिस ने तैयार की अपने लिए पीपीई किट

17

आज कल पुलिस की टीमें हर तरह से लोगों की सुरक्षा में लगी हुई हैं, ऐसे में पुलिस की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जा रहा है। दरअसल, प्रतापगढ़ में पुलिस पॉलिथीन की पीपीई पहन कर लोगों की सुरक्षा में लगी हुई है। जिले के अफसरों का कहना है कि ये प्रयोग फिलहाल प्रतापगढ़ जिले में किया गया है। हांलाकि उन्होंने कहा है कि यह किट अभी मेडिकल सर्टिफाइड नहीं है, लेकिन भविष्य में इसे मेडिकली सर्टिफाइट कराया जाएगा।

ये है मामला

दरअसल, हर जगह पुलिसकर्मी अपनी जान की परवाह ना करते हुए लोगों की सुरक्षा में लगे हैं। प्रतापगढ़ में पुलिसकर्मियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए जिले के अफसरों ने एक कदम उठाया है। हालांकि ये कदम कितना कारगर है ये अभी क्लियर नहीं है। संक्रमण से बचाव के लिए पीपीई किट (PPE KIT) पर्याप्त संख्या में नहीं मौजूद होने के चलते प्रतापगढ़ जिले में पुलिस कर्मियों के बचाव के लिए खास पॉलिथीन का सुरक्षा कवच तैयार किया गया है।

अफसरों ने कहा ये

जिले के एसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक पीपीई किट मंहगी और उपलब्ध नहीं होने के चलते ये किट प्रयोग में लाया जा रहा है। इस किट को धो कर दुबारा इस्तेमाल भी किया जा सकता है। इसके अलावा आईजी रेंज के पी सिंह के मुताबिक ये प्रयोग फिलहाल प्रतापगढ़ जिले में किया गया है। यह किट अभी मेडिकल सर्टिफाइड नहीं है, लेकिन भविष्य में इसे मेडिकली सर्टिफाइट कराया जाएगा और जरुरत पड़ने पर अन्य जिलों में भी कोरोना से लड़ने वाले पुलिस कर्मियों को इस तरह की किट मुहैया कराई जाएगी।

Mahendra

Click