जिलाधिकारी ने आधारपुर गोशाला में गोबर से पेन्ट बनाने वाली फैक्ट्री का किया शुभारम्भ

196

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने विकास खण्ड सण्ड़वा चन्द्रिका के आधारपुर गौशाला में गोबर से पेन्ट बनाने वाली फैक्ट्री (मनरेगा योजना व एन0आर0एल0एम0 विभाग के अभिसरण से निर्मित सर्वोदय प्रेरणा महिला लघु उद्योग खादी प्राकृतिक पेन्ट उत्पादन इकाई) का उद्घाटन किया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल, मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के निराश्रित अस्थायी गो-आश्रय स्थल को स्वालम्बी बनाने की दिशा में ग्रामीण आजीविका मिशन में सम्मिलित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है जिसमें ग्राम प्रधान अधारपुर एवं खण्ड विकास अधिकारी सण्ड़वा चन्द्रिका का सहयोग सराहनीय है।

जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं मुख्य विकास अधिकारी ने समूह की महिलाओं के गोबर से पेन्ट बनाने वाले कार्य की सराहना भी की। उसके उपरान्त जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व सीडीओ ने अधारपुर गौशाला का निरीक्षण भी किया।

जिलाधिकारी ने गर्मी के दृष्टिगत गोवंशों को पेयजल, भूसा, चारा व गोवंशों को धूप से बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश भी सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों को दिये। इस अवसर पर उपायुक्त स्वतः रोजगार, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, ब्लाक प्रमुख सण्ड़वा चन्द्रिका व अन्य डीसी एनआरएलएम, जिला विकास अधिकारी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी भी उपस्थित रहे।

  • अवनीश कुमार मिश्रा
Click