चित्रकूट की 5 बड़ी रजिस्ट्रियों का निरीक्षण किया डीएम ने

115
  • डीएम ने रजिस्टार स्टांप राजेश सिंह को क्रेता-विक्रेता की फोटो के साथ रजिस्ट्री के दिए निर्देश


चित्रकूट। जिले की पांच बड़ी रजिस्ट्रियां का निरीक्षण करने का अधिकार जिलाधिकारी को होता है। इसी क्रम में मंगलवार को जिला अधिकारी अभिषेक आनंद ने विस्तारित क्षेत्र अमानपुर गाटा संख्या 613, शिवरामपुर खोही रोड, गाटा संख्या 675 पेट्रोल पंप के पीछे, रानीपुर भट्ट, कर्वी धुस मैदान चकबंदी कार्यालय के पास, चकरेही चौराहा, द्वारिकापुरी का औचक निरीक्षण किया।

यह निरीक्षण सितंबर अक्टूबर का किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के प्रकरण में स्टांप चोरी न हो। अभी तक जो जमीनों का निरीक्षण किया गया कोई भी स्टाफ में कमी नहीं पाई गई। जनता से अपील है की बैध स्टांप पर वादा करें ताकि बाद में राजस्व चोरी व कोई कार्यवाही न हो।

उन्होंने कर्वी धूस मैदान चकबंदी कार्यालय के पास रोड को भी नपवा कर निरीक्षण किए। पेट्रोल पंप के पीछे की जमीन को उन्होंने कहा कि जब जमीन लेते हैं लोग तो रास्ता को नहीं देखते हैं उसको भी देखना चाहिए।

उन्होंने रजिस्टार/ प्रभारी एआईजी स्टांप राजेश सिंह को निर्देशित किया कि अब रजिस्ट्रीकरण में क्रेता /विक्रेता दोनों का फोटोग्राफ एक साथ लगवाएं जिससे कि जमीनी विवाद में कुछ हद तक समस्याओं का निस्तारण हों पायेगा। इस अवसर पर तहसीलदार राकेश पाठक, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी अवधेश मिश्रा, लेखपाल माता बदल सिंह व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट- पुष्पराज कश्यप

Click