रायबरेली में स्वास्थ्य सेवा पटरी से उतरी

49

महराजगंज, रायबरेली। मानवता को शर्मशार करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक प्रसूता फर्श पर पड़ी कराह रही है, डाक्टरों के न आने पर परिजन प्रसूता को लेकर निजी अस्पताल चले गए। यही नहीं जाते समय पहुंचे चिकित्सक ने मरीज के परिजनों से अभद्रता भी की।

वायरल वीडियो सीएचसी महराजगंज का बताया जा रहा है। सीएचसी क्षेत्र के चंदापुर निवासिनी गायत्री को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन रविवार की देर शाम करीब नौ बजे उसे लेकर सीएचसी महराजगंज पहुंचे, जहां प्रसव पीड़िता फर्श पर पड़ी कराहती रही,जिसका किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

आरोप है कि एक घंटे डा का इंतजार करने के बाद बाइक से निजी अस्पताल लेकर जा रहे परिजनों से डॉ पियूष की झड़प भी हुई। आरोप है कि सवाल उठाने पर डा पियूष ने प्रसूता के परिजनों सहित अन्य मरीजों के तीमारदारों से भी झड़प हुई।

घटनाक्रम के दौरान मां का इलाज करा रहे नरई गांव निवासी कुश सिंह ने बताया कि अस्पताल में अनुभव हीन दो युवकों ने मां का इलाज किया डॉ ने एक बार देखा और फिर पता नहीं कहां चले गए। सोमवार की सुबह उन्होंने भी मां का इलाज निजी अस्पताल में कराया। उन्होंने बताया कि सीएचसी में इलाज कराना यमराज को मौत की दावत देना है।

घटना के दौरान डाक्टर का मरीज व तीमारदारों के साथ व्यवहार मानवता को शर्मशार करने वाला था। आलम यह है कि सीएचसी में स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह बदहाल है। बेलगाम चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों पर अधीक्षक अंकुश नहीं लगा पा रहे हैं।

मामले में अधीक्षक डॉ राधाकृष्णा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है मामले में पूछताछ की जा रही है। मामला सही पाए जाने पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

  • अशोक यादव एडवोकेट
Click