जीवन पर्यन्त सीखना ही मानव का ध्येय – डॉ. संजू तिवारी

21

बैसवारे की मेधा ने विश्व पटल पर लहराया परचम

लालगंज, रायबरेली। बैसवारे की मेधा शोध गुरु डॉo संजू तिवारी ने विश्व पटल पर अनुसंधान की खोज के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के विभिन्न शोधकर्ताओं और शिक्षाविदों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर लाने का कीर्तिमान स्थापित किया है।

कस्बे के आदर्श नगर निवासिनी इंटरनेशनल रिसर्चर डा o संजू तिवारी ने चौथा इबेरो-अमेरिकन और तीसरा इंडो-अमेरिकन के जी एस डब्लू सी-2022 तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन यूनिवर्सिडैड कैमिलियो जोस सेला, मैड्रिड, स्पेन में किया।

डॉ. संजू तिवारी इस सम्मेलन के प्रमुख आयोजकों में से एक हैं और उन्हें विश्वविद्यालय द्वारा परिसर में इस सम्मेलन के आयोजन के लिए आमंत्रित किया गया। डॉo संजू तिवारी ने बताया कि इस सम्मेलन में 30 से अधिक देशों के शोधकर्ताओं, छात्रों, शिक्षाविदों, उद्योग जगत के विशेषज्ञों ने भाग लिया था।

इस सम्मेलन में 1 ऑनलाइन विंटर स्कूल-2022, 5 कार्यशाला, 5 मुख्य विशेषज्ञ व्याख्यान, 2 उद्योग वार्ता एवं 25 शोध पत्र प्रस्तुति का सफल आयोजन किया गया।

श्रीमती संजू तिवारी ने बताया कि, यह पहली बार है जब उन्होंने एक सह-आयोजक के रूप में अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का नेतृत्व किया और सफलतापूर्वक पूरा किया। उसने सम्मेलन तैयार करने के लिए पिछले एक साल से कड़ी मेहनत की और बड़े अनुसंधान समूहों से शोध लेख आमंत्रित किए।

उन्होंने बताया कि दुनिया भर के कुछ बड़े शोध समूह जैसे ओ आर के जी , डी बी पीडिया और विश्वविद्यालयों ने इस सम्मेलन का समर्थन किया और सम्मेलन के दौरान ऑनलाइन/ऑफलाइन उपस्थित रहे।उन्होंने बताया, विश्वविद्यालय ने यात्रा करने और रहने के लिए एक अद्भुत आतिथ्य प्रदान किया था।

यूनिवर्सिटी ने लुफ्थांसा एयरलाइंस का टिकट और शाकाहारी भोजन के साथ ठहरने के लिए 4 सितारा होटल उपलब्ध कराया।उन्होंने संदेश दिया है कि सीखना कभी खत्म नहीं होने वाली प्रक्रिया है इसलिए किसी भी स्तर पर सीखते रहें।

उन्होंने मुख्य आयोजकों, बोरिस (स्पेन), फर्नांडो (मैक्सिको) और मिगुएल-एंजेल (स्पेन) और डेविड मार्टिन (स्पेन) विश्वविद्यालय के आयोजकों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

बैसवारी डॉo संजू तिवारी की इस विशेष उपलब्धि पर पूर्वमंत्री गिरीश नारायण पाण्डेय , विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह , चेयरमैन रामबाबू गुप्ता, बीoएमoपीoएस के डायरेक्टर सुनील सिंह बक्शी, एसo जेo एस की सह प्रबाधिका अनुश्री सिंह , न्यू स्टैंडर्ड के प्रबंध निदेशक ससीकांत शर्मा, ऑल इंडिया जनरलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील शुक्ला, बैसवारा विकास समिति के अध्यक्ष मुकेश सिंह, सुरसर्गम संगीत एकेडमी की निर्देशक प्रियंका यादव आदि ने बधाई देते हुए उनके उज्वल भविष्य की कामना की।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click