जेल में निरुद्ध बंदी मॉस्क तैयार कर बन गए है कोरोना वॉरियर्स

19
WhatsApp Image 2020-04-12 at 18.24.23
तैयार मास्क सीडीओ को सौपते जेलर
कौशाम्बी। जिला कारागार में निरुद्ध बंदियों ने अपने तरीके से कोरोना के खिलाफ जारी जंग में अपना सहयोग दे रहे है। बंदियों ने अपने हाथो से तैयार 500 मास्क की सप्लाई जिला प्रशासन के अफसरों को जेल अधीक्षक के जरिये भेजी है। जेलर ने विकास भवन स्थित सीडीओ इन्द्रसेन सिंह को बंदियों द्वारा तैयार मास्क का बण्डल सौप ख़ुशी जाहिर की है। यह मास्क कड़ा ब्लाक के उस गांव में निःशुल्क वितरित किये जायेगे जहाँ दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है।  
 
गौरतलब है कि कोरोना से जारी इंसानी सभ्यता की जंग में हर कोई अपने अपने तरीके से सहयोग दे रहा है। देश और प्रदेश की सरकार योजनाओ की मदद से जन-कल्याण कर रही है। सामाजिक संस्थाए भोजन सामग्री व् लंच पैकेट मुहैया करा कर लोगो के लिए निवाले का इंतजाम कर रही है। डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिस कोरोना से सीधे टक्कर लेकर वाइरस के प्रभाव को कम से कम करने जुटे है। 
कोरोना के खिलाफ जारी जंग अब जेल में निरुद्ध बंदी भी कूद पड़े है। बंदियों ने अपने तरीके से कोरोना से लड़ाई लड़ने की तैयारी की है। जिसमे बंदी मात्र 1 रुपये कीमत का मास्क तैयार कर जेल प्रशासन के जरिये मार्केट में सप्लाई कर रहे है। जिसकी पहली खेप बंदियों ने जेल अधीक्षक के जरिये जिला प्रशासन को निःशुल्क मुहैया कराई है। 
 
जेल अधीक्षक बीएस मुकुंद ने बताया, उनकी जेल में निरुद्ध कैदियों धागा और कपड़ा प्राप्त होने पर महज एक रुपये की न्यूनतम मजदूरी पर मास्क तैयार करते है। सीडीओ इन्द्रसेन सिंह ने जिला जेल को पहला कंसाइनमेंट देते हुए 500 मास्क का ऑर्डर दिया था जिसे बंदियों ने पूरा कर मुहैया करा दिया है। 
 
सीडीओ इन्द्रसेन सिंह ने बताया जेल में बंदियों की लगन को देखते हुए उन्होंने 40 हज़ार कीमत का सामान मुहैया करा कर मास्क तैयार कराया है। यह मास्क कोरोना प्रभावित गांव में हर नागरिक को वितरित किया जाना है। बंदियों ने बड़े मास्क के कन्साइनमेंट को कम समय में पूरा कर अभूतपूर्व सहयोग दिया है। 
Ajay Kumar

Click