टंकी में चढ़ी महिला को लेकर घंटों चला महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा

21

रिपोर्ट – सुधीर त्रिवेदी, वरिष्ठ संवाददाता

बाँदा:—-उत्तर प्रदेश के बाँदा में आज एक महिला ने पानी की टंकी में चढ़ कर हाई बोल्टेज ड्रामा किया । घंटों चले हाई बोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस ने सकुशल महिला को उतार हिरासत में लेकर नजर बन्द कर लिया। जानकारी करने के बाद पता चला कि आखिर क्या वजह थी कि महिला अपनी जान की परवाह किए बिना ही पानी की टंकी पर चढ़ गई और आत्महत्या करने की धमकी देने लगी। इतना ही नहीं महिला का हाई बोल्टेज ड्रामा देख रही तमाशबीन जनता के बीच में खड़ी एक महिला जो अपने आपको समाजसेवी बताती हैं वह बार बार उस महिला को पानी की टंकी से उतरने के लिए मना करती हुई नजर आ रही हैं। वहीं दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन उस महिला को सकुशल उतारने की जद्दोजहद में लगा रहा।।

आपको बता दें पूरा मामला बाँदा जनपद के कलक्ट्रेट परिसर का है जहाँ आज एक महिला सुनसान पा कर परिसर में बनी पानी की टंकी पर एक महिला चढ गयी और चढ़ कर आत्महत्या करने की धमकी देती रही। महिला के घंटों चले इस ड्रामे के बाद देखने वालों का जमावड़ा लग गया। जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो मौके पर पहुच कर पुलिस मामले को समझने का प्रयास किया और उस महिला को टंकी से उतरने का भरसक प्रयास करने लगी। घंटों की मसक्कत के बाद आखिर पुलिस को सफलता मिली और उस महिला को पानी की टंकी से नीचे उतारने में सफल रही। नीचे उतरते ही जब महिला से आत्महत्या करने की वजह जानने का प्रयास किया तो उसने बताया कि मैं कमासिन क्षेत्र की रहने वाली हूँ मेरा नाम नीलम यादव उर्फ मूर्ति सिंह है। मुझे क्षेत्र के थाना प्रभारी बहुत प्रताड़ित कर रहे हैं। जब भी मैं थाने में किसी भी मामले को लेकर शिकायत करने जाती हूँ तो वहां की पुलिस ने द्वारा शिकायत पर कार्यवाही करने की बजाय मुझे ही परेशान करने का काम किया जाता है। इन्ही सब बातों से परेशान होकर आज मैंने यह कदम उठाया है। मेरी मांग यह है कि जल्द से जल्द उन्हें वहां से हटाया जाए और मुझे इंसाफ दिया जाए।
वहीं दूसरी तरफ पूरे मामले की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी नगर के द्वारा बताया गया कि आज हमें कलेक्ट्रेट परिसर मैं बनी पानी की टंकी के ऊपर एक महिला के चढ़े होने की सूचना मिली थी जिसके बाद हम लोगों ने मौके पर पहुंचकर महिला को समझा-बुझाकर नीचे उतारने का प्रयास किया है और महिला को इस आश्वासन पर टंकी से नीचे उतार लिया गया कि उसे उचित न्याय दिया जाएगा फिलहाल महिला के बताए हुए मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी इसके अलावा फौरी तौर पर महिला को हिरासत में लेकर नजर बंद कर दिया गया है।

Click